शिक्षा के मंदिर में गंदा काम: हेडमास्टर और रसोईया का अश्लील वीडियो हुआ वायरल, गुस्साएं लोगों ने स्कूल में लगाया ताला

शिक्षा के मंदिर में गंदा काम: हेडमास्टर और रसोईया का अश्लील वीडियो हुआ वायरल, गुस्साएं लोगों ने स्कूल में लगाया ताला

BANKA: बांका के गोलाहू विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक दयानंद यादव और स्कूल की रसोइया का आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। गुस्साएं ग्रामीणों ने अपने बच्चों को स्कूल जाने से मना कर दिया और स्कूल की गेट पर ताला लगा दिया। वीडियो वायरल होने और ग्रामीणों ने आक्रोश के बाद मामले की जांच शुरू की गयी है। जिला प्रशासन के अधिकारी ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया और इसकी जांच के लिए स्कूल परिसर पहुंच गये। जनप्रतिनिधि भी उनके साथ थे। 


दो दिन पूर्व बांका में शिक्षा के मंदिर में गंदा काम हुआ। गोलाहू सरकारी स्कूल के प्राचार्य और रसोइया का आपत्तिजनक वीडियो किसी ने कैमरे में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल इस वीडियो की पुष्टि भी हो गई है। यह वीडियो बांका के गोलाहू विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यपक दयानंद यादव और उसी स्कूल की रसोईया का है। जो स्कूल के एक कमरे में आपत्तिजनक स्थिति में थे। गेट के नीचे से किसी ने वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया। दो दिनों यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस गांव के लोगों की नजर जब इस वीडियो पर गई तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया।


 उन्होंने तुरंत बच्चों को स्कूल जाने से रोक दिया और स्कूल के गेट में ताला लगाया और इस वीडियो को बांका के बड़े अधिकारियों को भेज दिया। मामला सामने आने के बाद बीडीओ डॉ. संजय कुमार के नेतृत्व में जांच टीम स्कूल में भेजी गयी। जिसके बाद उक्त प्रधानाध्यापक,पंचायत के मुखिया कमल कुमार मांझी और ग्रामीणों से उन्होंने इस संबंध में बात की। वहीं वीडियो बनाने वाले युवक से भी बातचीत की। जांच टीम ने कहा कि शिक्षक और रसोईया पर कार्रवाई की जाएगी।


ग्रामीणों ने बताया कि यह मामला शनिवार का है जब दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद कम छात्र स्कूल में आए थे। उस दिन कम छात्र रहने के कारण छुट्टी भी जल्द हो गयी थी। इसी का फायदा उठाते हुए प्रधानाध्यापक ने स्कूल की रसोईया के साथ अश्लील हरकत किया। गांव के ही कुछ लोगों ने छिपकर इसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। वीडियो अपलोड होते ही यह तेजी से फैलने लगा। ग्रामीण अब उक्त शिक्षक पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वही इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। जांच टीम ने आश्वस्त किया कि प्रधानाचार्य और रसोईया पर कार्रवाई की जाएगी। 


बताया जाता है कि जांच टीम के आने से पहले पंचायत के प्रतिनिधि और गांव वालों की एक बैठक हुई थी जिसमें उक्त प्रधानाचार्य भी शामिल था। जो यह कह रहा था कि मुखिया जी मामले की जांच के लिए कल बीडीओ साहब आ रहे है कह दीजियेगा कि वायरल यह वीडियो इस विद्यालय का नहीं है। तब मुखिया ने कहा था कि वे झूठ नहीं बोल सकते क्योंकि गांव वालों के सामने आपने गलती स्वीकार की थी। सोमवार की सुबह स्कूल पहुंचे ग्रामीणों ने स्कूल के गेट में ताला जड़ दिया। 


उनका कहना था कि जिस तरह से शिक्षा के मंदिर में अश्लील कार्य हो रहा है उससे बच्चों पर बुरा असर पड़ रहा है। इस मामले पर कार्रवाई के बाद ही बच्चे स्कूल जाएंगे। सभी ग्रामीणों ने अपने-अपने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है और इस मामले पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। करमा के मुखिया कमल कुमार मांझी का कहना है कि शिक्षा के मंदिर में इस प्रकार की घटना अशोभनीय है। ग्रामीणों के साथ जनप्रतिनिधियों की बैठक में यह क्लियर हो गया है कि वीडियो इसी स्कूल का है। आज बांका के कई अधिकारी जांच के लिए स्कूल आए थे अब आगे की कार्रवाई प्रशासनिक स्तर से होगी।