शिक्षक नियोजन के दौरान मुजफ्फरपुर में बवाल, अभ्यर्थियों ने बीईओ पर धांधली का लगाया आरोप

शिक्षक नियोजन के दौरान मुजफ्फरपुर में बवाल, अभ्यर्थियों ने बीईओ पर धांधली का लगाया आरोप

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट प्रखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां जारंग हाई स्कूल में प्राथमिक शिक्षकों के लिए आयोजित नियोजन कैंप में जमकर बवाल हुआ है। नियोजन में गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थियों ने बीईओ की गाड़ी को घेर लिया। अभ्यर्थियों का आरोप था कि बीईओ कुछ अपने लोगों को नियोजन में रखकर अपने अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर उनका नियोजन करा रहें हैं। 


अभ्यर्थियों का आरोप है कि नियोजन कैम्प में जिस पंचायत का नियोजन मैनेज था। भ्यर्थियों का नाम लाउडस्पीकर से नहीं नाम पुकारा जा रहा था। आरोपों के बीच आज दिनभर इस नियोजन कैम्प पर हंगामा होता रहा। शाम में नियोजन के निर्धारित समय बाद सुस्ता पंचायत के अभ्यर्थियों और अन्य कर्मियों में हाथापाई की नौबत आ गयी। हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस की मौजूदगी में मारपीट भी हुई। अभ्यर्थियों का आरोप था कि बीईओ व उनके चहेते सुस्ता पंचायत और अन्य पंचायत के अभ्यर्थियों संग नियोजन के कागजात बना कर फर्जी तरीके से नियोजन करना चाहते थे।


मारपीट की खबर पर बीडीओ विमल कुमार व गायघाट पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद भी अभ्यर्थी शांत नही हो रहे थे। अभ्यर्थियों की मांग थी कि सुस्ता पंचायत के मुखिया और पूरे नियोजन इकाई पर प्राथमिकी दर्ज बीईओ पर कार्रवाई की जाय। हंगामे के बाद बीडीओ ने बीईओ को अपने साथ चलने को कहा लेकिन अभ्यर्थियों ने बीईओ को गाड़ी में ही घेर लिया। गाड़ी के सामने अभ्यर्थी बैठ गये। जिसके बाद बीडीओ को वापस लौटना पड़ा।