शिवहर में प्रत्याशी के मर्डर के बाद भी होगा मतदान, DM ने कर दिया साफ

शिवहर में प्रत्याशी के मर्डर के बाद भी होगा मतदान, DM ने कर दिया साफ

PATNA: शिवहर में जनता दल राष्ट्रवादी के उम्मीदवार श्री नारायण सिंह की हत्या के बाद भी वहां पर मतदान होगा. इसको लेकर डीएम ने कहा कि विधानसभा का चुनाव नहीं टलेगा. जो आयोग की तरफ से समय तय किया गया उस समय पर ही शिवहर में चुनाव होगा. 

चुनाव कैंसिल होने की हो रही थी चर्चा

शिवहर में जनता दल राष्ट्रवादी के उम्मीदवार श्री नारायण सिंह की हत्या के बाद यह चर्चा तेज हो गई थी कि शिवहर से चुनाव कैंसिल हो जाएगा, लेकिन इसको लेकर डीएम ने साफ कर दिया है चुनाव समय पर ही होगा. 

मान्यता प्राप्त पार्टी के नहीं थे उम्मीदवार

जो चुनाव आयोग का गाइडलाइन है उसमें सभी के लिए अलग-अलग नियम है. अगर किसी मान्यता प्राप्त पार्टी के उम्मीदवार की हत्या होती है तो चुनाव कैंसिल हो जाता है. लेकिन जनता दल राष्ट्रवादी पार्टी का सिर्फ रजिस्ट्रेशन हुआ है. वह मान्यता प्राप्त पार्टी नहीं है. ऐसे में उम्मीदवार श्री नारायण सिंह की हत्या के बाद भी चुनाव कैंसिल नहीं होगा. समय पर चुनाव होगा. यहां पर नामांकन का समय भी अब खत्म हो गया है. ऐसे में जनता दल राष्ट्रवादी पार्टी के कोई दूसरा उम्मीदवार या श्री नारायण के परिजन नामांकन भी नहीं कर सकते हैं. 

कल हुआ था मर्डर

 पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव के पास  प्रत्याशी पैदल ही चुनाव प्रचार कर रहे थे, तभी 10 से 15 की संख्या में आए  बदमाश आए और चारों तरफ से फायरिंग करने लगे. जबतक सभी लोग संभल पाते तबतक श्रीनारायण और तीन लोगों को गोलियां लग गई. वहां मौजूद रहे एक व्यक्ति ने बताया कि सब चिल्ला रहा था कि मार दो-मार दो. दो हत्यारे उम्र में बड़े थे बाकि के सब 20 से 25 साल के बीच के थी.  इतने में हमने एक आरोपी को पकड़ लिया, फिर गोली की आवाज सुनकर जुटी भीड़ ने उसे पकड़ लिया और पीट-पीटकर मार डाला.