शिवसेना, कांग्रेस और NCP में बन गई बात, शुक्रवार को सरकार गठन पर हो सकता है एलान

शिवसेना, कांग्रेस और NCP में बन गई बात, शुक्रवार को सरकार गठन पर हो सकता है एलान

DELHI: महाराष्ट्र में लंबे चले सियासी ड्रामे के बाद सरकार गठन पर तस्वीर साफ होती दिख रही है. सूत्रों के मुताबिक बुधवार को कांग्रेस और एनसीपी के बीच हुई बैठक में शिवसेना के साथ सरकार गठन पर सहमति बन गई है. सूत्रों के अनुसार इस बैठक में शिवसेना से भी फोन पर बात की गई. एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन पर हामी भर दी है. एनसीपी के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है. इससे साफ हो गया है कि जल्द शिवसेना..एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी. 


वहीं आज एक बार फिर दोपहर 2 बजे कांग्रेस और NCP की साझा बैठक होगी. इससे पहले दोनों दल अपने-अपने नेताओं से मिलेंगे. सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर एलान किया जा सकता है. 


बैठक के बाद कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, 'कांग्रेस और एनसीपी के नेता आज अपने-अपने नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक के बाद फिर हम मिलेंगे और सारी शर्तों को पूरा करेंगे. उसके बाद परसों हम महाराष्ट्र के तमाम नेताओं से मुंबई में मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी शिवसेना और एनसीपी के साथ बातचीत सही दिशा में जा रही है. शुक्रवार को मुंबई में साझा एलान किया जाएगा.'