बिहार के शिक्षा मंत्री नहीं मनाएंगे होली, शिक्षकों के हड़ताल से हैं दुखी

बिहार के शिक्षा मंत्री नहीं मनाएंगे होली, शिक्षकों के हड़ताल से हैं दुखी

PATNA: बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने इस बार होली नहीं मनाएंगे. शिक्षा मंत्री बिहार के शिक्षकों के हड़ताल से दुखी हैं. इसलिए होली नहीं मानने का फैसला लिया है.

इसको भी पढ़ें: 137 महिला समेत 676 शिक्षकों पर FIR, BEO बोले- महिला दिवस पर यह कार्रवाई सम्मान से कम नहीं

कई मांगों को लेकर हड़ताल पर शिक्षक

बिहार के कई शिक्षक संगठनों ने कई मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. सवा लाख टीईटी शिक्षक समान काम के बदले समान वेतन मांग रहे हैं तो कई शिक्षक संगठनों ने इंटर की कॉपी जांच का बहिष्कार कर दिया है. जिसके कारण अबतक करीब 1300 शिक्षकों पर कार्रवाई शिक्षा विभाग कर चुका है. इससे पहले शिक्षा मंत्री नेे भी शिक्षकों को हड़ताल पर जाने से पहले चेताया था, लेकिन शिक्षक नहीं माने और हड़ताल पर चले गए.

हड़ताली शिक्षक भी नहीं मनाएंगे होली 

बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ ने एलान कर दिया है कि सूबे के लाखों शिक्षकों की होली खराब करने वाले सरकार में शामिल जनप्रतिनिधियों को हम नहीं बख्शने वाले हैं क्षेत्र में जाकर होली खेलने वाले मंत्री और विधायकों को रोकेंगे. उनका घेराव करेंगे और पूरे परिवार के साथ उनके घर के सामने प्रदर्शन करेंगे कि आपने हमारे मुंह का निवाला छिन लिया हैं. संघ के महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि सरकार ने हमारी होली फीकी की है. सरकार ने शिक्षकों का वेतन रोक दिया है. कार्यरत अवधि का वेतन नहीं देना मानवाधिकार का सरासर उल्लंघन है.