शिया वक्फ बोर्ड ने अपनी सारी प्रोपर्टी को आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए दिया, सेंट पॉल्स-रेड कार्पेट स्कूल के कार्यक्रम में किया एलान

शिया वक्फ बोर्ड ने अपनी सारी प्रोपर्टी को आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए दिया, सेंट पॉल्स-रेड कार्पेट स्कूल के कार्यक्रम में किया एलान

PATNA : बिहार राज्य शिया वक्फ बोर्ड ने अपने सारे भवनों के साथ साथ खाली जमीन को कोरोना के इलाज के लिए देने का एलान किया है. वक्फ बोर्ड ने अपनी प्रोपर्टी को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए दे दिया है. वक्फ बोर्ड के इस एलान के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को इस पर काम करने को कहा है.


पटना में आज सेंट पॉल्स और रेड कार्पेट ग्रुप ऑफ स्कूल के कार्यक्रम में शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशाद अली आजाद ने ये एलान किया. इरशाद अली आजाद ने कहा कि शिया वक्फ बोर्ड ने स्लम इलाके में रहने वालों को कोरोना के कहर से बचाने के लिए खास अभियान चलाने का फैसला लिया है. अब स्लम इलाके में जागरूकता अभियान चलाया जायेगा. वहां के लोगों के बीच मास्क, सेनेटाइजर से लेकर हैंड वाश वितरित किया जायेगा. शिया वक्फ बोर्ड की संचालन कमेटी ने इसकी मंजूरी दे दी है.


पटना में आज सेंट पॉल्स और रेड कार्पेट ग्रुप ऑफ स्कूल ने कोरोना जागरूकता के लिए कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें इरशाद अली आजाद मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए. आजाद ने बताया कि अल्पसंख्यकों के बीच कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए कई स्तर पर काम किया जा रहा है. मस्जिदों से लेकर दूसरे धार्मिक स्थलों पर खास मुहिम चलायी गयी है.



मौके पर मौजूद सेंट पॉल्स और रेड कार्पेट ग्रुप ऑफ स्कूल के एमडी रहबर आबदीन ने कहा कि उनकी संस्था कोरोना के खिलाफ जंग में कई स्तर पर काम कर रही है. स्कूल के बच्चों और अभिभावकों के बीच जागरूकता को लेकर मुहिम चलाया गया. इसके अलावा गरीब तबके के लोगों के बीच भी मास्क और सेनेटाइजर के साथ साथ राशन का भी वितरण किया गया.