जयललिता की करीबी रही शशिकला के लिए एक और बुरी खबर, 16 सौ करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त

जयललिता की करीबी रही शशिकला के लिए एक और बुरी खबर, 16 सौ करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त

CHENNAI : तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और एआईएडीएमके की प्रमुख रहीं जयललिता की करीबी शशिकला के सितारे आजकल गर्दिश में हैं। कभी जयललिता के बाद शशिकला का पार्टी से लेकर सरकार तक में सिक्का चलता था लेकिन अब जयललिता नहीं रही और शशिकला के बुरे दिन चल रहे हैं। जेल में बंद शशिकला के लिए एक और बुरी खबर है।


आयकर विभाग ने शशिकला की 16 सौ करोड़ की बेनामी संपत्ति को जब्त कर लिया है। शशिकला के खिलाफ यह कार्यवाई बेनामी ट्रांजैक्शन एक्ट के तहत की गई है। आयकर विभाग का मानना है कि शशिकला ने नोटबंदी के बाद पुराने नोट से बेनामी संपत्ति खरीदी। इसके लिए शशिकला  ने 15 सौ करोड़ों रुपए के पुराने नोटों का इस्तेमाल किया। शशिकला के खिलाफ यह मामला 2017 में सामने आया था। आयकर विभाग ने तब ऑपरेशन क्लीन मनी के तहत शशिकला और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। आयकर विभाग को इस छापेमारी में 14 सौ करोड़ रुपए से ज्यादा की टैक्स चोरी का पता चला था।


आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद फरवरी 2017 में शशिकला को सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी ठहराया था। तब शशिकला को 4 साल की सजा सुनाई गई और फिलहाल वह जेल में है।