दिल्ली क्राइम ब्रांच ने जहानाबाद से बरामद किया शरजील का मोबाइल, अब खुलेंगे कई अहम राज

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने जहानाबाद से बरामद किया शरजील का मोबाइल, अब खुलेंगे कई अहम राज

PATNA: दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है. शरजील के जहानाबाद स्थित घर से फोन बरामद किया गया है. शरजील के मोबाइल फोन से कई अहम राज हाथ लगने का अनुमान है. 


दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने शरजील के घर पर छापा मारकर उसका मोबाइल फोन बरामद कर लिया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक शरजील कई लोगों के संपर्क में था. पुलिस को शरजील इमाम के जामिया और अलीगढ़ हिंसा में शामिल होने का शक है. इसलिए पुलिस शरजील इमाम के फोन को खंगालना चाहती है.

  

पूछताछ के दौरान शरजील ने दिल्ली पुलिस को बताया था कि उसका मोबाइल फोन खो गया है. शरजील ने बताया कि उसने अपना मोबाइल पटना के फुलवारीशरीफ में स्विच ऑफ कर दिया था. शुरुआती जांच में पुलिस को शरजील की कॉल डिटेल से 450 संदिग्ध नंबर मिले हैं. पुलिस को आशंका है कि इन नंबरों में जामिया, अलीगढ़ हिंसा से जुड़े लोग शामिल हो सकते हैं. वहीं दिल्ली पुलिस की टीम ने दूसरे मोबाइल में शरजील के नंबर का व्हाट्सएप शुरू किया और उसके डेटा की जांच की. पड़ताल में पुलिस को पता चला है कि शरजील से पीएफआई से जुड़े कुछ लोग संपर्क में थे. पिछले कुछ दिनों में जांच एजेंसियों ने दिल्ली और देश भर में हुई हिंसा के पीछे पीएफआई के खातों से ही पैसा देने की बात कही थी.