शराबबंदी के बाद बिहार में दूसरे नशे का चलन बढ़ा! पटना में पकड़ी गई 7 करोड़ की चरस

शराबबंदी के बाद बिहार में दूसरे नशे का चलन बढ़ा! पटना में पकड़ी गई 7 करोड़ की चरस

PATNA: बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से दूसरे नशे का चलन बढ़ गया है। शराब के आदि हो चुके लोग नशे के लिए दूसरे तरह के नशा पदार्थों का इस्तेमाल कर रहे हैं। ताजा मामला राजधानी पटना से सामने आया है, जहां जीआरपी और आरपीएफ पुलिस ने दानापुर स्टेशन पर छापेमारी कर 22.3 किलो चरस के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद चरस की कीमत बाजार में सात करोड़ रुपए के आसपास है।


दरअसल, खगौल आरपीएफ की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि दानापुर स्टेशन पर करोड़ों रुपए की चरस की खेप पहुंचने वाली है। जिसके बाद आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने दानापुर स्टेशन पर सघन जांच शुरू किया। जांच के दौरान टीम की नजर प्लेटफार्म संख्या 4 पर प्लास्टिक के गैलेन पर पड़ी। जब गैलेन की तलाशी ली गई तो उसमें से 22.3 किलो चरस बरामद हुई। 


जिसके बाद पुलिस टीम ने तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों तस्करों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए पुलिस ने जेल भेज दिया है। तीनों तस्कर बिहार के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि बरामद चरस का बाजार मूल्य करीब सात करोड़ रुपए हैं। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि नशे की यह बड़ी खेप कहां पहुंचाई जानी थी।