शराबबंदी वाले राज्य में पकड़ी गई 50 लाख की शराब, यहां भेजी जा रही थी बड़ी खेप

शराबबंदी वाले राज्य में पकड़ी गई 50 लाख की शराब, यहां भेजी जा रही थी बड़ी खेप

BUXAR: बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद दूसरे राज्यों से शराब की खेप लगातार बिहार पहुंच रही है। पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम हर दिन शराब की खेप पकड़ रही है। ताजा मामला बक्सर से सामने आया है, जहां उत्पाद विभाग की टीम ने एक कंटेनर से 50 लाख की शराब को जब्त किया है। पुलिस ने इस मामले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।


बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की बड़ी खेप लेकर एक कंटेनर बक्सर के रास्ते पटना जा रहा है। इस सूचना के बाद रविवार की देर रात उत्पाद विभाग की टीम ने वीर कुंवर सिंह सेतु पर ट्रकों की जांच शुरू की। इसी दौरान पुलिस टीम की नजर सामने से आ रही कंटेनर पर पड़ी। पुलिस जवानों ने ट्रक को रोका और उसकी तलाशी शुरू की।


कंटेनर की तलाशी के दौरान उत्पाद पुलिस ने भारी मात्रा में शराब को जब्त किया। जब्त शराब की कीमत 50 लाख से अधिर बताई जा रही है। एक सप्ताह के अंदर उत्पाद विभाग की टीम को यह दूसरी बड़ी सफलता मिली है, जिससे शराब तस्करों में हड़कंप मच गया है।शराब की खेप चंडीगठ से पटना भेजी जा रही थी लेकिन बीच रास्ते में ही उत्पाद विभाग की टीम ने शराब माफिया के मनसूबों पर पानी फेर दिया। बता दें कि बक्सर में बीते दो महीने के भीतर 15 करोड़ से अधिक का शराब जब्त हुई है।