शादी में दो लाख कम मिले तो तोड़ दी शादी, लड़की वाले देर रात तक करते रहे बारात के आने का इंतजार

शादी में दो लाख कम मिले तो तोड़ दी शादी, लड़की वाले देर रात तक करते रहे बारात के आने का इंतजार

PATNA: पटना में 13 दिसंबर को शादी थी। लड़की वाले घर पर बारात आने का इंतजार कर रहे थे। शादी की सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी थी। शादी में शामिल होने के लिए गेस्ट भी आ चुके थे। जयमाला की तैयारी चल रही थी लेकिन देर रात तक बारात नहीं पहुंची। लड़की बाते बारात के इंतजार में खड़े थे। जब बारात नहीं आई तब लड़की वाले लगातर फोन करते रहे लेकिन किसी ने फोन रिसिव नहीं किया तभी लड़के वालों ने एक मैसेज भिजवाया कि दहेज की रकम पूरी नहीं मिली इसलिए शादी तोड़ रहे हैं। फिर क्या था शादी की खुशियां गम में तब्दिल हो गयी। 


दरअसल 13 दिसंबर को शादी होने वाली थी। वधु पक्ष के लोग बारात आने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन देर रात तक बारात दरवाजे पर नहीं पहुंची। जिसके बाद सभी गेस्ट भी अपने-अपने घर लौट गये। दहेज में दो लाख रुपये कम मिलने से नाराज लड़के वालों ने शादी तोड़ दी। लड़का पक्ष के द्वारा ऐसा किए जाने के बाद पीड़िता ने उन्हें सबक सिखाने का मन बना लिया। महिला थाने में पहुंच इसकी लिखित शिकायत दर्ज करायी। दहेजलोभियों की इस करतूत से परेशान पीड़िता ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई हैं। महिला थाने में मामला दर्ज होने के बाद थानाध्यक्ष ने बताया कि अब लड़का पक्ष को थाने पर बुलाया जाएगा जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 


पीड़िता ने बताया कि शादी की सभी तैयारी लड़के वालों की रजामंदी से हुई थी। दहेज को लेकर लड़के वाले इस तरह की हरकत करेंगे इस बात का जरा भी ऐहसास नहीं हुआ था। पीड़िता ने बताया कि साढ़े तीन लाख कैश, सोने की अंगूठी, कपड़े और शादी में खर्च के लिए एक लाख 65 हजार रुपये पहले ही लड़के वालों को दिए जा चुके थे। लेकिन जिस दिन शादी थी उस दिन यह कहा गया था जब तक दो लाख रुपये नहीं मिलेंगे बारात नहीं निकलेगी और हुआ भी यही। लड़की वाले बारात का इंतजार करते रहे लेकिन बारात दरवाजे तक नहीं पहुंची। लेकिन एक व्यक्ति के माध्यम से शादी को तोड़ेने का मैसेज जरूर पहुंच गया। पीड़िता ने अब दहेजलोभियों को सबक सिखाने का मन बना लिया है। इसे लेकर महिला थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करायी गयी है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है।