शादी में आए चार बच्चे नदी में डूबे, तीन की मौत; एक की तलाश जारी

शादी में आए चार बच्चे नदी में डूबे, तीन की मौत; एक की तलाश जारी

EAST CHAMPARAN : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से एक दर्दनाक खबर निकल कर सामने आई है। यहां एक शादी समारोह में आए चार बच्चे गंडक नदी में डूब गए। इनमें से तीन बच्चों की मौत हो गई। इसमें तीन के शव निकाले जा चुके हैं जबकि एक अन्य की तलाश जारी है। यह घटना अरेराज के गोविंदगंज थाना इलाके में सरेया गांव की बताई जा रही है। मरने वालों में एक किशोरी भी शामिल है।


वहीं, मृतकों की पहचान गोविंदगंज के सरेया गांव निवासी शिबू कुमारी (19), सुगौली के सेनवरिया गांव के मुरारी कुमार (17) और यूपी के कुशीनगर के तरैया की रहने वाली आशा कुमारी (16) के रूप में हुई है। आशा का सात साल का भाई शिवम अभी लापता है। यह गोविंदगंज में शादी समारोह में आए चार बच्चे गंडक नदी में नहाने के दौरान डूब गए। इनमें से तीन की मौत हो गई है। एक अन्य की तलाश जारी है।


बताया जा रहा है कि, शादी समारोह 9 मई को था। इसके बाद अधिकांश रिश्तेदार अपने घरों को लौट गए और कुछ यहीं रुक गए। सोमवार को 10-12 लोग गंडक दियारा में सैर सपाटे के लिए निकले। तभी वे नदी में उतरकर स्नान करने लगे। उसी दौरान बच्चों के डूबने की घटना हुई। सभी एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में गहरे पानी में समा गए और चार लोग डूब गए हैं। 


उधर, एसडीएम अरुण कुमार पांडेय ने बताया कि तीन शवों को बरामद कर लिया गया है। लापता बच्चे की तलाश जारी है। सरेया गांव में अमावस्या सहनी के यहां शादी में यूपी से लोग आए थे। गांव के समीप गंडक नदी में बच्चे नहाने चले गए। इस दौरान चारों डूब गए। सूचना पर गांव के लोग पहुंचे तो सभी लापता मिले। लोगों ने खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला। एसडीआरएफ की टीम ने पांच घंटे के सर्च अभियान के बाद शवों को बरामद किया।