लापता हुआ सीरियल बम धमाकों का दोषी, पैरोल पर हुआ था रिहा

लापता हुआ सीरियल बम धमाकों का दोषी, पैरोल पर हुआ था रिहा

MUMBAI: कई सिलसिलेवार बम धमाकों का आरोपी और 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट का दोषी लापता हो गया है. 68 साल का सजायाफ्ता डॉ. जलीस अंसारी गुरुवार सुबह से ही लापता है. आतंकी जलीस अंसारी पिछले महीने पैरोल पर अजमेर की जेल से बाहर आया था. लेकिन परोल खत्म होने से एक दिन पहले ही वो लापता हो गया है.


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अंसारी अग्रीपाडा थाना क्षेत्र के मोमिनपुर का रहने वाला है और उम्र कैद की सजा काट रहा है. आपको बता दें कि अंसारी 50 से ज्यादा सीरियल बम धमाके करने का भी आरोपी है. वह देश के विभिन्न हिस्सों में हुए कई धमाकों में सदिंग्ध है. अंसारी को राजस्थान स्थित अजमेर केंद्रीय कारागार से 21 दिनों के पैरोल पर रिहा किया गया था आज ही आतंकी डॉ. जलीस अंसारी की पैरोल अवधि खत्म हो रही है और उसे अजमेर जेल पहुंचना है, लेकिन उससे पहले ही वो लापता हो गया है.


अंसारी के बेटे जैद ने पुलिस थाने में पिता के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई है. कंप्लेन में बताया गया है कि जलीस अंसारी घरवालों से नमाज पढ़ने की बात कहकर निकला था लेकिन वापस नहीं लौटा. पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया है. आपको बता दें कि जलीस अंसारी आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़ा था. वहीं जलीस के गायब होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. मुंबई पुलिस की अपराध शाखा और महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ता उसे पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.