सेना का अपमान करना RJD का चरित्र, बोले नित्यानंद राय ... नीतीश - तेजस्वी सुरेंद्र राम को करें कैबिनेट से बाहर, देशद्रोही हैं मंत्री

सेना का अपमान करना RJD का चरित्र, बोले नित्यानंद राय ...  नीतीश - तेजस्वी सुरेंद्र राम को करें कैबिनेट से बाहर, देशद्रोही हैं मंत्री

NEW DELHI : बिहार सरकार में शामिल मंत्री इन दिनों लगातार विवादित बयानबाजी के लिए सुर्ख़ियों में बने रहते हैं।  इसमें भी विशेष रूप से राजद कोटे से आने वाले मंत्रियों का नाम इन दिनों सबसे अधिक चर्चा में बना हुआ है। सबसे पहले शिक्षा मंत्री का विवादित बयान आया।  उसके कुछ दिनों बाद अलोक महेता ने सवर्णों को लेकर विवादित बयानबाजी की।  उसके बाद अब सरकार में सहकारिता मंत्री के पद पर सुरेंद्र यादव ने भारतीय सेना को लेकर विवादित बयानबाजी की है। इसके बाद अब इनके इस बयान को लेकर बिहार की सियासत गर्म हो गई है और भाजपा के तरफ से इसको लेकर मंत्री और मुख्यमंत्री दोनों पर सवाल उठाया जाना शुरू कर दिया गया है। इस बीच अब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने शुक्रवार को नीतीश कुमार से मांग की है।  


दरसअल, सेना को लेकर दिए गए विवादित बयानों को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजद नेता और राज्य के मंत्री सुरेंद्र यादव को सेना के जवान पर की गई उनकी 'आपत्तिजनक' टिप्पणी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त करना चाहिए।


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, कैबिनेट मंत्री के रूप में सुरेंद्र यादव का बयान बेहद आपत्तिजनक है। हमारी सेना अपनी बहादुरी के लिए प्रसिद्ध है। यह एक मौजूदा मंत्री के लिए खेदजनक और अत्यधिक आपत्तिजनक है। वह कहते हैं कि हमारी सेना गुलामों की सेना में बदल जाएगी। इस तरह की मूर्खतापूर्ण और आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद भी सुरेंद्र यादव का मंत्री बने रहना नीतीश कुमार सरकार द्वारा हमारी सेना और जवानों का सीधा अपमान है। यह केवल राजद और जदयू (सत्तारूढ़ सहयोगियों) के राष्ट्र-विरोधी चरित्र को दर्शाता है।


इसके आलावा उन्होंने कहा कि, नित्यानंद राय ने कहा कि नीतीश जी और तेजस्वी जी को पता होना चाहिए कि हमारी सेना हमेशा अपनी बहादुरी और बलिदान के लिए जानी जाती है। देश हमारे सशस्त्र बलों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। मैं नीतीश जी से पूछना चाहता हूं कि क्या उनमें राष्ट्रवाद की भावना है। उनमें थोड़ी भी देशभक्ति बची है। अगर हां, तो उन्हें तुरंत इस देशद्रोही मंत्री को बर्खास्त कर देना चाहिए, जिन्होंने अपने बयान से सेना को बदनाम किया है।


वहीं, उन्होंने बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव से सवाल करते हुए कहा है कि, तेजस्वी यादव से भी कहना चाहता हूं कि सुरेंद्र यादव उनकी पार्टी के बड़े नेता हो सकते हैं, लेकिन उन्हें सेना के खिलाफ इस तरह के आपत्तिजनक बयान के लिए निष्कासित कर दिया जाना चाहिए। राजद का चरित्र हमारे देशवासियों के साथ-साथ हमारे जवानों के सामने भी उजागर हो गया है।


आपको बताते चलें कि, अग्निपथ योजना पिछले साल 14 जून को शुरू की गई है। इस योजना के तहत तीनों सेनाएं 17.5 और 21 साल के आयु वर्ग में चार साल के लिए अग्निवीरों की भर्ती करेंगी और उनमें से 25 फीसदी को अगले 15 साल तक बनाए रखने का प्रावधान है। अग्निवीरों की भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया है।