सीट शेयरिंग से पहले I.N.D.I.A में घमासान! बंगाल में दो सीटों का ऑफर मिलने पर भड़की कांग्रेस, कहा- ममता से हमने भीख नहीं मांगी

सीट शेयरिंग से पहले I.N.D.I.A में घमासान! बंगाल में दो सीटों का ऑफर मिलने पर भड़की कांग्रेस, कहा- ममता से हमने भीख नहीं मांगी

DESK: लोकसभा चुनाव से पहले इंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा है। एक तरफ जहां जेडीयू ने सीट बंटवारे से पहले ही अरुणाचल प्रदेश की एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी तो वहीं पश्चिम बंगाल में कांग्रेस लोकसभा का चुनाव अकेले लड़ने की तैयारी कर रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि टीएमसी ने कांग्रेस को दो सीटों का ऑफर दिया है।


सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी चाहती हैं कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस दो सीटों पर चुनाव लड़े। कहा जा रहा है कि टीएमसी की तरफ से कांग्रेस को दो सीटों का ऑफर दिया गया है। पिछले लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की पश्चिम बंगाल की 22 सीटों पर जीत हासिल की थी। पश्चिम बंगाल में टीएमसी सबसे बड़ी पार्टी है ऐसे में वह चाहती है कि बंगाल में सीट बंटवारे पर फैसला लेने का अधिकार उसे मिले। टीएमसी के इस फॉर्मूले पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है।


पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी अलायंस ही नहीं चाहती हैं। पता नहीं किसने ममता से भीख मांगी है, हमने तो कोई भीख नहीं मांगी। ममता खुद ही कह रही हैं कि वो गठबंधन चाहती हैं। हमें ममता की दया की कोई जरूरत नहीं है। हम अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं।अधीर रंजन ने आगे कहा, दरअसल ममता गठबंधन ही नहीं चाहती हैं.  उन्होंने तंज कसा और कहा, ममता तो मोदी की सेवा में लगी हुई हैं।