SDM के बेटे की संदिग्ध मौत के बाद परिजनों से मिले पप्पू यादव, कहा..मेडिकल माफियाओं पर हो कड़ी कार्रवाई

SDM के बेटे की संदिग्ध मौत के बाद परिजनों से मिले पप्पू यादव, कहा..मेडिकल माफियाओं पर हो कड़ी कार्रवाई

PATNA: पटना के सीनियर डिप्टी कलेक्टर सूरज कुमार सिन्हा के 16 वर्षीय बेटे आयुष की बीते दिनों संदिग्ध मौत हो गई। परिजनों का कहना था कि नशा मुक्ति केंद्र में पीट-पीटकर उसकी हत्या की गयी। फिलहाल पुलिस घटना की हरेक बिन्दुओं की जांच कर रही है। पीड़ित परिवार से मिलकर जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने इस घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की। पप्पू यादव ने इस मामले की जांच एसआईटी से कराने की मांग की है। साथ ही मेडिकल माफियाओं पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही है।  


बता दें कि मृतक के परिजनों का आरोप था कि फुलवारीशरीफ के मौर्य विहार स्थित मानस हॉस्पिटल स्थित नशा मुक्ति केंद्र में इलाज के दौरान आयुष को पीटा गया था। सीनियर एडीएम ने अपने बेटे के साथ मारपीट करके हत्या करने का आरोप डॉक्टर और वहां के कर्मियों पर लगाया। मृतक की मां निर्मला का भी आरोप था कि हॉस्पिटल में पिटाई की गयी जिसकी वजह से बेटे की मौत हो गयी। 


मृतक आयुष के परिजनों से मिलने फतुहा पहुंचे जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पटना में 70 प्रतिशत नर्सिंग होम फर्जी है। ऐसे अस्पताल को सरकार तुरंत बैन करे। बीते दिनों मुजफ्फरपुर में एक महिला का किडनी निकाल लिया गया था। इस मामले में भी अभी तक कार्रवाई सरकार नहीं कर पाई है। इस तरह के डॉक्टरों पर एफआईआर होनी चाहिए। उनकी मान्यता रद्द होनी चाहिए। नशामुक्ति  केंद्र में बेहतर डॉक्टर को रखना चाहिए था।


पप्पू यादव ने इस घटना की पूरी जांच एसआईटी से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आयुष के शरीर पर चोट के निशान पाये गये हैं। सीनियर डिप्टी कलेक्टर के साथ जब ऐसा हो सकता है तो आम आदमी के साथ क्या होता होगा? पप्पू यादव ने  मेडिकल कॉसिल ऑफ इंडिया पर सवाल खड़े किये। पप्पू यादव ने कहा कि आईएमए बैठकर नेतागिरी करती है। आईएमए जस्टिस के लिए नहीं बनी है। आईएमए अपने डॉक्टर के गलत चीजों को प्रोटेक्ट करती है। आयुष को मानस हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था जहां ना तो डॉक्टर है और ना ही मेडिकल सुविधाएं ऐसे अस्पताल की जांच होनी चाहिए। 


वही बेगूसराय में 17 जनवरी को दिनदहाड़े हुए स्वर्ण व्यवसायी रवि रोशन की हत्या के बाद उनके परिजनों से भी मिले पप्पू यादव। जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव मुंगेरी गंज मोहल्ला उसके आवास पहुंचे थे। इस दौरान पप्पू यादव ने बढ़ते अपराध पर चिंता जताते हुए अपराध और राजनीति के गठजोड़ को लेकर जमकर हमला बोला। पप्पू यादव ने कहा कि अपराधियों का जगह जेल क्यों शमशान क्यों नहीं है? किस बात का डर प्रशासन को है? या तो आप शमशान भेजिए या तो 3 महीने के अंदर स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाए। जेल अपराधियों के लिए आराम की जिंदगी बन गयी है। 


जाति की राजनीति करने वाले नेताओं को बहिष्कार करना चाहिए। नेताओं को फूल के माला के जगह चप्पल  का माला गले में पहनाए और टमाटर से स्वागत किजिए। सभी अपराध के जड़ में नेता ही हैं। स्वर्ण व्यवसायी हत्याकांड की सीबीआई जांच और जो अपराधी बाहर है उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए क्योंकि वह लगातार धमकी दे रहा है। इसे लेकर वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे और पीड़ित परिवार को सुरक्षा दिये जाने की मांग करेंगे।