स्कॉर्पियो ने सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंदा, दादी-पोते की मौत, 6 लोग जख्मी

स्कॉर्पियो ने सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंदा, दादी-पोते की मौत, 6 लोग जख्मी

MADHEPURA : बिहार में सड़क हादसों के मामले में काफी इजाफा देखने को मिला है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन कहीं न कहीं से सड़क हादसों में मौत की खबर निकल कर सामने ने आती हो। इस बीच अब एक ताजा मामला बिहार के मधेपुरा से निकल कर सामने आ रहा है। जहां एक तेज रफ़्तार स्कॉर्पियो ने सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंदा डाला है। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है।  ये लोग दादी-पोते बताए जा रहे हैं। जबकि 6 लोग बुरी तरह से जख्मी बताए जा रहे हैं।  जिन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है। 


मिली जानकारी के अनुसार,मधेपुरा में एक भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी। चौसा प्रखंड क्षेत्र के लौआलगान की ये घटना है। जहां लौआलगान पंचमुखी चौक के समीप एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने कई लोगों को रौंद दिया। स्कार्पियो सड़क से 15 फीट दूर जाकर बगल खाई में जाकर गिरी। उसमें चालक व अन्य लोग सवार थे।  वहीं इस घटना में एक महिला व उनके पोते की मौके पर ही मौत हो गयी। इस घटना में  छह लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।  जिन्हें इलाज के लिए समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लोगों ने भर्ती कराया, जहां हालत नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने सभी को भागलपुर रेफर कर दिया है। 


बताया जा रहा है कि, इस घटना में घायल सभी लोग लौआलगान पूर्वी वार्ड नंबर तीन निवासी चलितर साह के बेटे की शादी में शामिल होने आए थे। चलितर साह का घर एसएच 58 के बगल में होने के कारण लोग ऑटो पकड़ने पंचमुखी चौक लौआलगान जा रहे थे। इसी दौरान एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने रौंद दिया. इसके बाद स्कॉर्पियो ने वहां खड़ी एक ऑटो में टक्कर मारी, जिससे ऑटो क्षतिग्रस्त हो गया।


इस घटना में आलमनगर प्रखंड के पथरा टोल बजराहा निवासी प्रकाश गुप्ता की पत्नी गीता देवी (50), पोता प्रियांशु कुमार (10) की मौत हो गयी। वहीं लौआलगान के राजेश कुमार (30), कुमोद राय (30), पवन यादव (30), आलमनगर बजरहा की लक्ष्मी देवी (60), खगड़िया जिले के बेलदौर प्रखंड निवासी गुलशन गुप्ता की पुत्री स्वीटी कुमारी (13) व सहरसा जिले के सोहा शाहपुर निवासी रूबी देवी (35) जख्मी हो गयी। सभी जख्मी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा से मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया। 


इधर, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया व स्कॉर्पियो को कब्जे में ले लिया है। शादी की खुशियां मातम में बदल गयी। जिस परिवार में शादी की रौनक बढ़ाने उसके सगे-संबंधी आये थे, उन्हें क्या पता था कि वे मौत के साये में सदा के लिए सो जायेंगे। जब विदा हो रहे रिश्तेदारों को स्कॉर्पियो ने कुचल दिया।