हैदराबाद एनकाउंटर की होगी जांच, सुप्रीम कोर्ट ने आयोग का किया गठन

हैदराबाद एनकाउंटर की होगी जांच, सुप्रीम कोर्ट ने आयोग का किया गठन

DELHI : हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और बर्बर तरीके से हत्या के गुनहगारों के एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए न्यायिक जांच के लिए एक आयोग बनाया है.

इस आयोग के अध्यक्ष सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज वीएस सिरपुरकर होंगे और 6 महीने के अंदर इस आयोग को अपना रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपना होगा. इस आयोग के सभी सदस्यों को सीआरपीएफ के जवान सुरक्षा देंगे. 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में हैदराबाद एनकांउटर को लेकर तीन याचिका दाखिल की गई है, जिसमें आरोपियों के एनकाउंटर को संदिग्ध बताया गया है. जिसपर सुनवाई के दौरान आज सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे ने सरकार के तरफ से पैरवी कर रहे वकील से कई सवाल किए. जिसपर वकील के तरफ से यह बताया गया कि पहले आरोपियों ने पुलिस की पिस्टल छीनकर फायर किया, इसके बाद पुलिस को आत्मरक्षा में गोली चलानी पड़ी. 


आपको बता दें कि हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और उसकी बेरहमी से हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस ने बीते शुक्रवार को एनकाउंटर में मार गिराया था. चारों आरोपियों के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद पूरे देश में जश्न मनाया गया था. कई नेताओं ने हैदाबाद पुलिस का सपोर्ट किया तो वहीं कई नेता इस एनकाउंटर के विरोध में खुलकर सामने आए. अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है और आज इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए आयोग का गठन किया है.