संतान की लंबी उम्र के लिए मां ने रखा था जिउतिया व्रत, कलयुगी बेटे ने गोली मारकर कर दी पिता की हत्या

संतान की लंबी उम्र के लिए मां ने रखा था जिउतिया व्रत, कलयुगी बेटे ने गोली मारकर कर दी पिता की हत्या

VAISHALI: जिउतिया या जिवित्पुत्रिका व्रत महिलाएं संतान की लंबी आयु,अच्छे स्वास्थ्य, सुख-समृद्धि की कामना के साथ करती हैं। वैशाली में भी एक मां ने संतान की लंबी उम्र के लिए जिउतिया का व्रत रखा। लेकिन जिसके लिए यह व्रत रखा उसी ने उनकी मांग सुनी कर दी। महिला के मंझले बेटे ने गोली मारकर पिता की निर्मम हत्या कर दी। कलयुगी बेटे की इस करतूत से इलाके के लोग भी हैरान हैं। घटना को अंजाम जमीन के एक टुकड़े को लेकर दिया गया है। पिता की हत्या के बाद आरोपी बेटा मौके से फरार हो गया है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। मां व अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।


कलयुगी बेटे की इस करतूत की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है। घटना वैशाली के महनार थाना क्षेत्र के लालापुर पचरुखी गांव की है। जहां जमीन को लेकर एक बेटे ने गोली मारकर पिता की हत्या कर दी। घटना को लेकर मृतक के पत्नी रामसती देवी ने बताया कि जमीन को लेकर मंझले बेटे दीपक कुमार उर्फ जंगली के साथ पिता का विवाद हुआ था। इसी दौरान दीपक ने अपने पिता हरिगोपाल राय को गोली मार दी। 


घायल हरिगोपाल को लेकर परिजन महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि आरोपी दीपक अपराधी प्रवृत्ति का है। बिदुपुर थाना क्षेत्र के मझौली गांव निवासी हिमांशी उर्फ राइडर भी उसके साथ मिलकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता है और दोनों ने मिलकर ही इस घटना को अंजाम दिया है। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी है। वहीं मृतक की पत्नी का रो-रोकर बुरा है। इलाके में इस बात की चर्चा है कि जिस बेटे के लिए मां ने जितिया का व्रत किया उस बेटे ने उसकी मांग सुनी कर दी।