संत रविदास जयंती पर तेजस्वी ने आरक्षण कार्ड खेल विरोधियों को साधा, बोले- नीतीश बाबू मोदी जी को समझाइए

संत रविदास जयंती पर तेजस्वी ने आरक्षण कार्ड खेल विरोधियों को साधा, बोले- नीतीश बाबू मोदी जी को समझाइए

PATNA : पटना में संत रविदास की जयंती पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरक्षण छीनने की साजिश का आरोप लगाते हुए सीएम नीतीश कुमार को नसीहत दी है कि वे डबल इंजन की सरकार चला रहे है तो इसका इस्तेमाल करें। वे पीएम मोदी को जाकर समझाएं की आरक्षण को मौलिक अधिकार बनाने का बिल लेकर आएं।


पटना में आयोजित संत रविदास जयन्ती समारोह में तेजस्वी यादव पूरे रौ में दिखे। उन्होनें कहा कि रविदास जी ने समाज से भेदभाव मिटाने का काम किया था। लम्बी लड़ाई लड़कर लोगों को उनका हक दिलाया लेकिन आज कुछ लोग फिर से समाज में भेदभाव पैदा करने में जुटे हैं। उन्होनें कहा कि आज सरकार एनआरसी में देश को उलझा कर आरक्षण छीनने की कोशिश में लग गयी है।


तेजस्वी ने कहा कि भाजपा सरकार देश के अंदर आरक्षण खत्म करवाने की जो साजिश रच रही है तो कहा है हमारे बिहार के सीएम नीतीश कुमार। उन्होनें सीएम को नसीहत देते हुए कहा कि यही वक्त हैं डबल इंजन की सरकार का इस्तेमाल करने का। नीतीश कुमार जी आप जाकर पीएम मोदी जी को समझाइए वे आरक्षण को समाप्त करने की साजिश बंद करें। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी को आरक्षण की रक्षा के लिए केन्द्र सरकार को जाकर समझाना चाहिए की वे आरक्षण को मौलिक अधिकार घोषित करें।


तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले भी केन्द्र सरकार ने एससी-एसटी कानून को खत्म करने की कोशिश की थी लेकिन विपक्षी दलों की सजगता से सरकार की मंशा पूरी नहीं हो सकी थी। तेजस्वी ने चेतावनी देते हुए कहा कि अब भी अगर सरकार आरक्षण से छेड़छाड़ की कोशिश करेगी तो नतीजा बुरा होगा। पहले से ज्यादा उग्र विरोध इस बार होगा। इसलिए सरकार  ऐसी भूल न करे।