दिल्ली हिंसा को लेकर संसद में लगातार तीसरे दिन हंगामा, लोकसभा में चर्चा के लिए विपक्ष का बवाल

दिल्ली हिंसा को लेकर संसद में लगातार तीसरे दिन हंगामा, लोकसभा में चर्चा के लिए विपक्ष का बवाल

DELHI : दिल्ली हिंसा को लेकर संसद में लगातार तीसरे दिन भी हंगामा जारी है. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्ष के सदस्यों ने एक बार फिर सदन में जोरदार हंगामा किया है. विपक्ष की तरफ से अधीर रंजन चौधरी, मनीष तिवारी और जसवीर सिंह गिल ने दिल्ली हिंसा पर चर्चा के लिए कार्य प्रस्थगन  का प्रस्ताव दिया था जिसे स्पीकर ने अस्वीकार कर दिया.

कार्य प्रस्थगन  अमान्य होने के बाद विपक्ष ने लोकसभा में जोरदार हंगामा किया है. हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही 12:00 बजे तक स्थगित कर दी गई है. विपक्ष के रवैए को लेकर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि सरकार लोकसभा में 11 मार्च को दिल्ली हिंसा पर बहस के लिए तैयार है. राज्यसभा में 12 मार्च का दिन चर्चा के लिए रखा गया है लेकिन विपक्ष ने संसदीय कार्य मंत्री की बात नहीं मानी और वह लगातार हंगामा करता रहा.

उधर राज्यसभा में भी दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा देखने को मिला है हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11:00 बजे तक स्थगित कर दी गई .है राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने विपक्ष के हंगामे को देखते हुए पूरे दिन के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी