संजय कुमार सिंह बने सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक, नवल किशोर यादव विधान परिषद में उप नेता बनाये गए

संजय कुमार सिंह बने सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक, नवल किशोर यादव विधान परिषद में उप नेता बनाये गए

PATNA :  इस वक्त सियासी गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. राज्यपाल कोटे से मनोनीत नए एमएलसी संजय कुमार सिंह को बिहार विधान परिषद् में सत्तारूढ़ दल का मुख्य सचेतक बनाया गया है. इनके अलावा विधान परिषद में एमएलसी नवल किशोर यादव और देवेश चंद्र ठाकुर को सत्तारूढ़ दल का उप नेता बनाया गया है. सभापति अवधेश नारायण सिंह ने इसकी घोषणा कर दी है. 


बिहार विधान परिषद् के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने परिषद् में मुख्य सचेतक और उप नेता की घोषणा के साथ-साथ उप मुख्य सचेतक की भी घोषणा की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से लिए गए बड़े निर्णय की जानकारी देते हुए सभापति ने बताया कि डॉ दिलीप कुमार जयसवाल को सत्तारूढ़ दल का उप मुख्य सचेतक बनाया गया है. 


गौरतलब हो कि बीते दिन बुधवार को ही राज्यपाल कोटे से मनोनीत 12 एमएलसी के नामों की घोषणा की गई थी. कल शाम में ही नए एमएलसी का शपथ ग्रहण भी कराया गया था. जिसमें संजय कुमार सिंह भी शामिल थे. शपथ ग्रहण के अगले ही दिन पार्टी की ओर से उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी भी दे दी गई. 


संजय कुमार सिंह के अलावा भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. इनके बाद दूसरे नंबर पर खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने शपथ ली. हाल ही में जेडीयू में अपनी पार्टी रालोसपा का विलय कराने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने तीसरे नंबर पर शपथ ग्रहण किया. 


एमएलसी उपेंद्र कुशवाहा के बाद संजय कुमार सिंह, ललन कुमार सर्राफ, राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, संजय सिंह, देवेश कुमार, डॉ प्रमोद कुमार, घनश्याम ठाकुर और अनत में निवेदिता सिंह ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. आपको बता दें कि राज्यपाल कोटे से जिन 12 चेहरों को विधान परिषद भेजा गया है, उसमें बीजेपी के 6 और जदयू के 6 नेताओं के नाम शामिल है.