संघ की गोद में बैठे हैं नीतीश, लालू बोले.. छोटा रिचार्ज हैं मुख्यमंत्री

संघ की गोद में बैठे हैं नीतीश, लालू बोले.. छोटा रिचार्ज हैं मुख्यमंत्री

PATNA : बिहार विधानसभा में मंगलवार को हुए हंगामे और विधायकों की पिटाई के बाद अब आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आक्रामक नजर आ रहे हैं. आज लालू यादव ने ट्वीट करके नीतीश कुमार को संघ की गोद में खेलने वाला प्यादा और छोटा रिचार्ज बता दिया है. इतना ही नहीं लालू ने #SanghiGundaNitish का भी इस्तेमाल किया है. लालू ने अपने ट्वीट में लिखा है- 'संघ की गोद में खेलने वाला नीतीश संघ का प्यादा और छोटा रिचार्ज है. #SanghiGundaNitish.' 


आपको बता दें कि मंगलवार को नीतीश सरकार के बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के विरोध में विधानसभा के बाहर से लेकर अंदर तक जो कुछ हुआ उसने लोकतंत्र को तार-तार कर दिया. इसके बाद से ही पूरे देश भर में बिहार विधानसभा में हुए बवाल की चर्चाएं हो रही हैं. सोशल मीडिया पर कई तरह से हैशटैग ट्रेंड में हैं. ट्विटर पर लगातार #SanghiGundaNitish और #बिहार विधानसभा जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं. 


बताया जा रहा है कि विधानसभा के इतिहास में पहली बार इस तरह का बवाल हुआ है. दिन भर में 4 बार कार्यवाही स्थगित होने के बाद विपक्ष के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा को उनके ही चैंबर में बंधक बना दिया. इस दौरान पुलिस को बुलाया गया. 


इसके बाद पटना डीएम और एसएसपी समेत भारी पुलिस फोर्स सदन के अंदर पहुंची. विपक्ष के कई विधायकों ने सदन में पहुंचे डीएम और एसएसपी के साथ बदसलूकी भी की. विधानसभा चैंबर के बाहर मौजूद विपक्षी विधायकों को हटाने के लिए मार्शल को भी बुलाया गया. वहां पहुंचे दर्जनों मार्शलों ने विपक्षी दलों के सदस्यों को वहां से हटाने की कोशिश की तो भिड़ गए.


इसके बाद एक-एक कर विपक्ष के विधायकों को सुरक्षाकर्मी बाहर फेंकने लगे. इसी में मारपीट होने लगी और मखदुमपुर से राजद विधायक सतीश कुमार दास बेहोश हो गए. कई अन्य राजद विधायकों को भी चोटें आईं. विधानसभा में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी.