सनातन विचार को खत्म करना चाहती है कांग्रेस, बोले नित्यानंद राय ... सत्ता में बैठने का मतलब खुद का सुख नहीं

सनातन विचार को खत्म करना चाहती है कांग्रेस, बोले नित्यानंद राय ...  सत्ता में बैठने का मतलब खुद का सुख नहीं

BEGUSARAI : बिहार की राजनीति में इन दिनों धर्मग्रंथों को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। आए दिन सत्ता पक्ष में बैठे हुए दलों के किसी न किसी नेताओं के तरफ से कुछ ऐसा बोल दिया जाता है। जिससे विवाद काफी तेज हो जाता है। इस बीच अब बिहार की सत्तारूढ़ दलों के तरफ से किये जा रहे बयानबाजी पर भारत सरकार के मंत्री नित्यानंद राय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 


दरअसल, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री कल बिहार के बेगूसराय में गंगा समग्र के द्वारा आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकर्ता सम्मेलन शिरकत करने पहुंचे थे। इसी दौरान नित्यानंद राय ने अध्यात्म और वेद पर राजनीतिक हमले को लेकर विपक्षी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। राय ने कहा कि गंगा मैया इतनी महत्वपूर्ण है।  लेकिन, आज हमारे अध्यात्म पर, महापुरुषों पर, रामायण और गीता पर प्रहार हो रहा है। जिन धार्मिक स्थलों को भारत के इतिहास में गौरव प्राप्त है। ऐसे धार्मिक स्थलों पर विपक्षी दलों के तरफ से प्रहार हो रहा है।


नित्यानंद राय ने कहा कि, भारत की विचारधारा पर कांग्रेस, आरजेडी, सपा जैसी पार्टियां सत्ता, पद और पैसा के लिए हमला कर रही है।इन लोगों का सरकार के हरेक काम का विरोध करना एक नियम हो गया है। ये लोग सनातन विचार पर लगातार हमला कर उसे पराजित करना चाहते हैं। लेकिन, हमलोग ऐसा नहीं होने देंगे। 


उन्होंने कहा कि, हमारी ऋषि-मुनियों ने विवेकानंद संतों ने भविष्यवाणी की थी भारत को विश्व गुरु बनाना है इस विश्वास के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं। हमलोग  भारत के लिए और सनातन विचारधारा की बुनियाद पर सत्ता संभालते हुए इसे विश्व गुरु बनाने के लिए जमीन से लेकर अंतरिक्ष तक सफलतापूर्वक निभाते रहेंगे और भारत को विश्व गुरु बनाएंगे। हमको राजनीतिक गतिविधियों पर भी ध्यान रखना होगा कि हमारे विचारों को संस्कृति और सभ्यता को गौरव को आगे बढ़ाने वाला मजबूत करने वाला कौन-कौन विचार हैं जो भारत के सत्ता को साधने के लिए सुख नहीं, भारत की सत्ता को भारत के लोगों के लिए भारत के संस्कृति के लिए साधन के रूप में उपयोग करें उस विचारधारा वाले को संघ विचारधारा है ऐसी व्यवस्था को आगे बढ़ाना है।