सनातन धर्म को ‘डेंगू-मलेरिया’ बताने वाले उदयनिधि की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने जारी किया समन

सनातन धर्म को ‘डेंगू-मलेरिया’ बताने वाले उदयनिधि की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने जारी किया समन

DESK : सनातन धर्म पर विवादित बयान देने वाले तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बेंगलुरु कोर्ट ने उदयनिधि के खिलाफ समन जारी किया है। कोर्ट ने उन्हें चार मार्च को सशरीर पेश होने को कहा है। उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ परमेश नामक स्थानीय जनप्रतिनिधि ने शिकायत दर्ज की थी। 


दरअसल, परमेश की ही शिकायत पर बेंगलुरु कोर्ट उन्हें समन जारी किया है। तमिलनाडु सीएम के बेटे ने सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने सनातन धर्म की तुलना डेंगू-मलेरिया से की थी। इसको लेकर पिछले साल जमकर विवाद खड़ा हुआ था। बेंगलुरु कोर्ट ने उस व्यक्ति को भी समन जारी किया है, जिसने उस कार्यक्रम का आयोजन किया था। 


मालूम हो कि, पिछले साल तमिलनाडु में आयोजित ‘संतानम उन्मूलन सम्मेलन’ में उदयनिधि ने सनातन धर्म को लेकर विवादास्पद टिप्पणी की थी। इस कार्यक्रम में बीजेपी के कई बड़े नेता भी शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना मच्छर, मलेरिया, डेंगू, कोरोना जैसी बीमारियों से की थी. उदयनिधि के इस बयान की पूरे देश में कड़ी निंदा की गई। 


सनातन धर्म पर दिए गए उदयनिधि के इस बयान ने पूरे देश मे एक नई बहस छेड़ दी। यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनके इस बयान की निंदा की थी। सनातन पर दिए गए विवादित बयान के बाद से उदयनिधि के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए और मद्रास हाईकोर्ट ने उन्हें फटकार भी लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि किसी भी व्यक्ति को विभाजनकारी विचारों को बढ़ावा देने या उसे खत्म करने का अधिकार नहीं है। 


उधर, उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना मच्छर, मलेरिया, डेंगू, कोरोना जैसी बीमारियों से की थी। उन्होंने कहा था कि जैसे इन सभी बीमारियों को जड़ से खत्म करने की जरूरत है वैसे ही सनातन धर्म को भी जड़ से उखाड़ फेंकना चाहिए। जिस पर पूरे देश में बवाल मच गया था। तमाम हिंदू संगठनों ने उनका पुतला जलाया था साथ ही उनके खिलाफ सड़कों पर भी प्रदर्शन किया था।