साईं बाबा के भक्तों के लिए बुरी ख़बर, अनिश्चितकाल के लिए बंद हो सकता है शिरडी शहर

साईं बाबा के भक्तों के लिए बुरी ख़बर, अनिश्चितकाल के लिए बंद हो सकता है शिरडी शहर

SHIRDI: साईं बाबा के जन्म स्थान को लेकर जारी विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. विवाद के बीच साईं बाबा के भक्तों के लिए बुरी खबर है. जो लोग शिरडी जाकर साईं बाबा के दर्शन करने का प्लान बना चुके हैं, उनके लिए परेशानी भरी ख़बर है. साईं बाबा का शहर शिरडी अनिश्चितकाल के लिए बंद हो सकता है. लोगों ने 19 जनवरी से शिरडी में बेमियादी बंद का ऐलान किया है.


शिरडी में साईं बाबा के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों को बाबा के दर्शन करने को तो मिलेंगे लेकिन शिरडी शहर में न पानी मिलेगा, न खाना मिलेगा और ना ही रहने की सुविधा होगी. ये सारा विवाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के एक बयान के बाद हुआ है. सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि, 'परभणी जिले के पास पाथरी गांव में साईं बाबा के जन्म स्थान पर 100 करोड़ के विकास का काम करवाएंगे. पाथरी गांव में इस प्रोजेक्ट पर काम किया जाएगा.' सीएम के इसी ऐलान के बाद शिरडी के लोग गुस्से में हैं.


मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पाथरी का उल्लेख साईं की जन्मस्थली के रूप में किया. उन्होंने पाथरी के विकास के लिए 100 करोड़ रुपए का बजट दिए जाने की घोषणा की. मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद शिरडी के लोगों में खासी नाराजगी है. लोगों का कहना है कि पाथरी का विकास कराने को लेकर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन उसकी पहचान साईं जन्मस्थान के रूप में नहीं हो सकती है.