शादी में रसगुल्ले के लिए जमकर मारपीट, आपस में ही भिड़ गये बाराती-शराती

शादी में रसगुल्ले के लिए जमकर मारपीट, आपस में ही भिड़ गये बाराती-शराती

DESK: लोग ऐसा कहते हैं कि बिना कोई विवाद या झगड़े के शादी नहीं होती। इसमें कितनी सच्चाई है यह कहना मुश्किल है लेकिन बिना विवाद और झगड़े के भी शादियां होती है। कुछ लोगों की हरकतें ही ऐसी होती है कि विवाद हो जाता है। कभी-कभी तो मामूली बात को लेकर विवाद इतना बढ़ जाता है कि लोग मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। आपने सुना होगा कि शादी में मटन, मछली और मुर्गा नहीं था इसलिए मारपीट हो गयी। 


इस बार रसगुल्ला दोबारा नहीं देने के कारण ऐसा विवाद हुआ की मारपीट तक होने लगी। लड़का पक्ष और लड़की पक्ष आपस में ही भिड़ गये। बाराती और शराती को लड़ता देख शादी में पहुंचे गेस्ट भी तब हैरान रह गये जब उनको पता चला कि ये लोग रसगुल्ला के लिए लड़ रहे हैं। दरअसल मामला बिहार के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले का है जहां हसनपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के झुरेरी गांव में रसगुल्ला के कारण शादी में बवाल मच गया। बारात लगने और जयमाला होने के बाद लड़का पक्ष के लोगों को खाना खिलाया जा रहा था। आदमी पर एक रसगुल्ला दिया जा रहा था। 


कहा गया कि ऐसा आदेश है कि एक आदमी को एक रसगुल्ला ही देना है। जब खाना खा रहे बाराती ने एक और रसगुल्ला मांगा तो खाना परोस रहे व्यक्ति से नोकझोंक होने लगी। खाना खा रहे लोगों ने कहा कि भाई एक रसगुल्ला दे ही दोंगे तो क्या हो जाएगा? लेकिन खाना परोसने वाला ज्यादा रसगुल्ला देने को तैयार नहीं था। फिर क्या था खाना छोड़ दोनों पक्ष के लोग आपस में ही उलझ गये। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव और मारपीट होने लगी।


शादी समारोह में अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। इस घटना में दुल्हन पक्ष की दो महिलाए घायल हो गयी जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि झुरेरी के एक किसान की बेटी की शादी थी। आदमपुर के पुरसल गांव से बारात शनिवार की शाम को आई थी। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।