सदन के बाहर बीजेपी विधायकों नें लगाया अबीर गुलाल, एक दुसरे को दी जीत की बधाई

सदन के बाहर बीजेपी विधायकों नें लगाया अबीर गुलाल, एक दुसरे को दी जीत की बधाई

PATNA: पूर्वोत्तर के 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आया जिसमें त्रिपुरा और नगालैंड में भाजपा को फिर से बहुमत मिला. जिसको लेकर आज बिहार विधानसभा के बजट सत्र के 5वें दिन इसकी ख़ुशी देखने को मिली दो राज्यों के जीत का जश्न विधानसभा के बाहर और अंदर दिख रहा हैं.  सभी बीजेपी नेता एक दूसरे को गुलाल लगा कर एक दुसरे को होली के साथ साथ जीत की बधाई दी.


बता दें कि बीजेपी ने कल र्वोत्तर के 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आया जिसमें त्रिपुरा और नगालैंड में अपनी बहुमत बनाई थी. जहां त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 32 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार किया है. इसमें टिपरा मोथा पार्टी को 13 सीटों पर, इंडिजिनस पीपल फ्रंट ऑफ त्रिपुरा को 1 सीट पर, कांग्रेस को 3 सीटों पर और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को 11 सीटों पर जीत मिली. नागालैंड विधानसभा चुनाव में नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी ने सबसे ज्यादा 25 सीटें जीती हैं. भाजपा ने 12, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने 2, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने 6 और नेशनल पीपुल्स पार्टी ने 5 सीटों पर जीत प्राप्त की है। वहीं मेघालय में किसी को भी स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. मेघालय विधानसभा चुनाव में नेशनल पीपुल्स पार्टी ने सबसे ज्यादा 26 सीटों पर जीत दर्ज़ की है. यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी को 11, भाजपा को 2, कांग्रेस को 5 और TMC को 5 सीटों पर जीत मिली है.


वही आज बिहार विधानसभा में तमिलादु में मजदूरों के साथ मारपीट को लेकर भी हंगामे देखेने को मिले. विधानसभा में तमिलनाडु का मुद्दा ने ता विरोधी दल नें उठाया. कहा कि पुलिस का बयान असत्य हैं. वहीँ संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी नें कहा की यह मामला दोनों सदन में आ रहा हैं. मुख्यमंत्री जी नें इस मामले को गंभीता से देखते हुए DGP को कहा गया की वहा से DGP से बात हुई. जो बताया गया की इस घटना की पुस्टि नहीं होती हैं. साथ ही विजय सिन्हा नें लखीसराय और अन्य जगहों को लेकर कहा अगर इनके पास कोई व्यक्तिगत सूचना हैं तो बताये सरकार उनको खोज के लायेगी.