बीच सड़क पर कर्पूरी जयंती: जगह नहीं मिला तो भड़की BJP, सम्राट बोले- सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर अवैध कब्जा कर रही JDU

बीच सड़क पर कर्पूरी जयंती: जगह नहीं मिला तो भड़की BJP, सम्राट बोले- सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर अवैध कब्जा कर रही JDU

PATNA: बिहार मे जननायक कर्पूरी ठाकुर की जन्म शताब्दी वर्ष के मौके पर सभी दलों के द्वारा जयंती समारोह का आयोजन किया जा रहा है। बीजेपी मिलर हाई स्कूल मैदान में कर्पूरी जयंती मनाने वाली थी लेकिन इसके ठीक पहले जेडीयू ने उसे बुक करा लिया ऐसे में बीजेपी बीच सड़क पर कर्पूरी जयंती मना रही है। बड़े ट्रक पर बनाए गए मंच पर बीजेपी नेता भाषण दे रहे हैं।


दरअसल, बीजेपी ने मिलर ग्राउंड को आज यनि 24 जनवरी के लिये बुक कराया था लेकिन इसके ठीक एक दिन पहले जेडीयू ने अपने कार्यकताओं के ठहरने के लिए इस मैदान को बुक करा लिया। मैदान खाली नहीं होने के कारण बीजेपी को कार्यक्रम करने के लिए जगह नहीं मिला। ऐसे में बीजेपी कार्यक्रम को वीरचंद पटेल पथ पर जयंती समारोह मना रही है। और इसके लिए ट्रक पर चलता फिरता मंच तैयार किया गया है वहीं लोगों के बैठने के लिए सड़क पर कुर्सियां लगाई गई हैं।


जगह नहीं मिलने के बाद बीजेपी बीच सड़क पर कर्पूरी ठाकुर की जयंती मना रही है। जयंती समारोह के लिए जगह नहीं मिलने पर भड़के सम्राट चौधरी ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है। जेडयू ने सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर अवैध कब्जा किया। सत्ता का दुरुपयोग कर जेडीयू के लोग कर्पूरी ठाकुर को अपमानित करने का काम कर रहे हैं। 


सम्राट ने कहा कि बीजेपी पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान में आज कर्पूरी ठाकर की 100वीं जयंती मनाने वाली थी लेकिन जेडीयू के लोगों ने जगह खाली करने से इनकार कर दिया और बिहार की पुलिस प्रशासन दोनों ने अपने हाथ खड़े कर दिए। लालू प्रसाद के साथ सरकार मे जाने के बाद जेडीयू ने अवैध कब्जा करना शुरू कर दिया है। लोकतंत्र में सभी को अपना अपना कार्यक्रम करने का अधिकार है। केंद्र की सरकार ने कर्पूरी ठाकुर को उनकी 100वीं जयंती पर भारत रत्न देने का काम किया लेकिन बिहार की सरकार कब्जा करने का काम कर रही है।


सम्राट ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर कहते थे कि जो लूटने वाले हैं उनको जाना पड़ेगा। ये लोग सोचते थे कि कर्पूरी ठाकुर सिर्फ इन्हीं लोगों के हैं। पिछले 33 वर्षों से कर्पूरी वाद का नारा देकर यही दो चेलवे सत्ता मे बैठे हुए थे लेकिन कर्पूरी ठाकुर के लिए कुछ नहीं किया लेकिन जब गुदरी के लाल नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने तो कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया। लालू और नीतीश केंद्र में मंत्री रहे लेकिन कभी किसी को कुछ दिलवाने का काम नहीं किया।