सातवें चरण की वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने तेजस्वी संग लिया लिट्टी -चोखा का स्वाद, मटन -मछली और मोदी पर हुई चर्चा

सातवें चरण की वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने तेजस्वी संग लिया लिट्टी -चोखा का स्वाद, मटन -मछली और मोदी पर हुई चर्चा

PATNA : लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग से पहले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ खुद के लंच करते हुए वीडियो शेयर किया है। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच मछली एवं मटन पर राजनीति से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और आरक्षण जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस वीडियो में वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी, सीपीआई माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, पाटलिपुत्र से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की प्रत्याशी मीसा भारती भी दिख रही हैं। हालांकि, यह वीडियो बीते सोमवार का है, जब राहुल गांधी ने पटना में मीसा भारती के लिए चुनाव प्रचार किया था।


तेजस्वी यादव ने मंगलवार रात को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया। इसके साथ उन्होंने लिखा कि भारतीय जनता पार्टी को भारत की जनता पस्त कर रही है। करीब पौने चार मिनट के वीडियो की शुरुआत में तेजस्वी यादव वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी से कह रहे हैं कि आपकी मछली में कांटा लगा है। तभी राहुल गांधी बीजेपी एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहते हैं, "क्या खाते हो, क्या बोलते हो, क्या पीते हो, इनका सिस्टम ये ही है।" 


इतना ही नहीं इस चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिना झिझक और बिना रुके झूठ बोलते हैं। वे कुछ भी बोल सकते हैं। वो नर्वस हो गए हैं। मीसा भारती ने कहा कि पीएम मोदी तीसरी बार मौका मांग रहे हैं, लेकिन बिहार आकर वे कुछ भी नहीं कह रहे हैं। बीते 10 सालों में उन्होंने क्या किया यह नहीं बता रहे हैं।


वहीं, तेजस्वी यादव यह कहते हुए नजर आते हैं कि  बिहार में इस बार चौंकाने वाला रिजल्ट आएगा। लोग काम देखना चाहते हैं। पिछली बार आए थे तो तीन-चार जगह गए थे जहां शुगर मिल था। पीएम ने न मिल के बारे में बात की और ना ही चीनी के बारे में कुछ कहा। ऐसे में लोग समझ चुके हैं कि पीएम मोदी झूठ बोलते हैं। इसके आगे उन्होंने कहा कि हमने बिहार में आरक्षण का दायरा 75 फीसदी तक बढ़ाया। बिहार कैबिनेट ने इस आरक्षण को 9वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा। मगर उस पर कोई विचार नहीं किया गया। ये लोग आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। 


उधर, वीडियो के अंत में राहुल गांधी ने तेजस्वी यादव से कहा कि उनकी बहन (प्रियंका गांधी वाड्रा) भी आपके लिए खाना पकाना चाहती हैं। तभी तेजस्वी यादव कहते हैं कि राहुल दो बार मटन खा चुके हैं। फिर राहुल कहते हैं अब मेरी और मेरी बहन की बारी है, अब हमें मटन खिलाना पड़ेगा। उसके बाद यह वीडियो समाप्त हो गया।