रूपेश हत्याकांड : एक IAS 6 लड़कियों के साथ विदेश गये, एक डीएम ने अपराधियों को दिये ताबड़तोड़ लाइसेंस, क्या हत्याकांड से उनका भी है संबंध

रूपेश हत्याकांड : एक IAS 6 लड़कियों के साथ विदेश गये, एक डीएम ने अपराधियों को दिये ताबड़तोड़ लाइसेंस, क्या हत्याकांड से उनका भी है संबंध

PATNA : पटना के बहुचर्चित रूपेश सिंह हत्याकांड में क्या बिहार में तैनात दो आईएएस अधिकारियों का भी कोई रोल है. इनमें से एक आईएएस पर आरोप ये है कि वे 6 लड़कियों के साथ विदेश भ्रमण पर गये थे. दूसरे आईएएस अधिकारी ने डीएम रहकर अपराधियों को हथियार का लाइसेंस दिया.  क्या इस मामले में उन दोनों की भूमिका है. पूर्व सांसद और जाप पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने आज दोनों अधिकारियों का नाम लेते हुए मामले में उनकी संलिप्तता के आरोप लगाये हैं. पप्पू यादव ने कहा है कि रूपेश सिंह की हत्या ठेकेदारी के विवाद के कारण हुई.


पप्पू यादव के संगीन आरोप
पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आज रूपेश सिंह हत्याकांड को लेकर बेहद संगीन आरोप लगाये हैं. उन्होंने कहा कि रूपेश सिंह हत्याकांड के तार दरभंगा, बेगूसराय और सीमांचल से जुड़े हैं. इस हत्याकांड में बिहार के दो आईएएस अधिकारी की भूमिका हो सकती है. पप्पू यादव ने कहा कि पुलिस इस मामले में कोई सुराग हासिल नहीं कर पायी है. मामला बड़ा है और प्रोफेशनल शूटर के जरिये इस घटना को अंजाम दिलाया गया है. लिहाजा मामले की जांच सीबीआई से करायी जानी चाहिये.


6 लड़कियों के साथ विदेश गये आईएएस
पप्पू यादव ने मीडिया के सामने एक तस्वीर दिखायी. उन्होंने कहा कि बिहार के एक आईएएस अधिकारी 6 लड़कियों को लेकर विदेश गये थे. बिहार सरकार के ये अधिकारी 6 लड़कियों के साथ विदेश क्या करने गये थे. क्या सरकार को उनके कारनामे की खबर नहीं थी. उनके रूपेश के साथ क्या संबंध थे. ये सारी बातें सामने आनी चाहिये. बड़े मामले का खुलासा हो सकता है.


DM ने अपराधियों को दिये लाइसेंस
पप्पू यादव ने कहा कि बिहार के कटिहार में तैनात डीएम ने अपने पूर्व के कार्यकाल में अपराधियों को ताबड़तोड़ हथियार के लाइसेंस दिये. पूर्णिया में डीएम रहते उन्होंने अपराधियों को 70 लाइसेंस दिये. कटिहार के डीएम के खिलाफ सीबीआई की जांच भी चल रही है. अब कटिहार डीएम अचानक छुट्टी पर चले गये हैं. सरकार को बताना चाहिये कि कटिहार डीएम के रूपेश सिंह से क्या संबंध थे. वे अचानक छुट्टी पर क्यों चले गये. उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई है.


ठेके को लेकर हुई हत्या
पप्पू यादव ने कहा कि रूपेश सिंह की हत्या ठेकेदारी के विवाद में होने की आशंका है. बिहार सरकार के पीएचईडी विभाग में बैठे एक आई ए एस अधिकारी पैसे लेकर ताबड़तोड़ ठेकेदारी बांट रहे हैं. ये बात सामने आ रही है कि दरभंगा में नहर के एक ठेकेदारी में रूपेश सिंह ने बाहर के ठेकेदारों को काम दिलवाया था. पीएचईडी के ठेके को लेकर पुनाईचक में पहले भी गोलियां चल चुकी है. ऐसे में क्या रूपेश सिंह की हत्या ठेकेदारी विवाद में हुई है. क्या उसका संबंध पीएचईडी के ठेके से है.