इमरान खान से लेकर मॉब लिंचिंग तक, देखिये RSS प्रमुख मोहन भागवत ने आज क्या कहा, देखें वीडियो

NAGPUR: नागपुर में आज RSS के विजयादशमी समारोह में संघ प्रमुख मोहन भागवत हर उस मसले पर बोले जिन्हें लेकर देश और दुनिया में चर्चा हो रही है. मोहन भागवत ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पास या तो जानकारी नहीं है या वे जान बूझकर नासमझ बन रहे हैं. संघ प्रमुख ने कहा कि मॉब लिंचिंग का भारत से कोई वास्ता नहीं है. ये विदेश से आये एक धर्म से जुड़ा है. अगर देश में ऐसा कुछ भी होता है तो सरकार और सख़्त क़ानून बनाकर उसे रोके. RSS प्रमुख ने अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए केंद्र सरकार की तारीफ़ भी की. 

नागपुर में RSS का विजयादशमी समारोह

इससे पहले विजयदशमी के मौके पर आज RSS के स्वंयसेवकों ने नागपुर में पथ संचलन निकाला. पथ संचलन के बाद संघ मुख्यालय में विजया दशमी कार्यक्रम शुरू हुआ. केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, वी के सिंह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समारोह में मौजूद थे. संघ प्रमुख ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए तमाम मसलों पर अपनी राय रखी. 

पाक पीएम इमरान पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि इमरान खान को ये तक नहीं पता है कि RSS की स्थापना किसने की. वो संघ पर ज्ञान दे रहे हैं. इमरान ही नहीं उनकी जैसी कई ताक़तें हैं जो संघ को बदनामी करने के षड्यंत्र में लगी है. मोहन भागवत ने नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज की तारीफ़ की. उन्होंने देश के वैज्ञानिकों की प्रशंसा की. देखिये RSS प्रमुख के भाषण की प्रमुख बातें: