RSS के विचारक एमजी वैद्य का निधन, शोक में डूबा संघ परिवार

RSS के विचारक एमजी वैद्य का निधन, शोक में डूबा संघ परिवार

MUMBAI :  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विचारक एमजी वैद्य का निधन हो गया है. इन्होंने महाराष्ट्र के नागपुर में आखिरी सांस ली है. वह 97 साल के थे. एमजी वैद्य के निधन पर संघ परिवार शोक में डूब गया है. 


महाराष्ट्र के नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के आधिकारिक प्रवक्ता और विचारक एमजी वैद्य का निधन हुआ है. यह जानकारी मिल रही है कि कल रविवार को इनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. आपको बता दें कि विचारक एमजी वैद्य इससे पहले संघ में कई बड़ी जिम्मेदारियों का निर्वाहन कर चुके हैं.



एमजी वैद्य काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. इनके निधन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है. नितिन गडकरी ने लिखा है. कि "राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ स्वयंसेवक, वरिष्ठ संपादक और विचारक माननीय बाबूराव वैद्य को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि. बाबूराव को पूज्य गुरुजी सहित सभी सरसंघचालकों के साथ काम करने और उन्हें करीब से अनुभव करने का सौभाग्य मिला. विधान परिषद के सदस्य के रूप में उनका करियर हमेशा सभी सांसदों के लिए एक आदर्श होगा. मेरा बचपन से बाबूरावजी से व्यक्तिगत और करीबी रिश्ता रहा है. मुझे हमेशा उनका मार्गदर्शन और आशीर्वाद मिला है. 



गडकरी ने आगे लिखा है कि "वास्तव में, यह दृढ़ विश्वास था कि बाबूराव एक शताब्दी के व्यक्ति होंगे, लेकिन नियति के मन में कुछ अलग था. यह एक महान दया है कि एक पवित्र और ऋषि जैसे व्यक्तित्व का निधन हो गया है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. शांति."