सुबह-सुबह रोहिणी ने पीएम मोदी से पूछ दिया तीखा सवाल, दरभंगा AIIMS का नाम लेकर किया ये तंज

सुबह-सुबह रोहिणी ने पीएम मोदी से पूछ दिया तीखा सवाल, दरभंगा AIIMS का नाम लेकर किया ये तंज

PATNA: सोशल मीडिया के जरिए बिहार की सियासत पर नजर रखने वाली लालू प्रसाद की लाड़ली बेटी रोहिणी आचार्य ने सुबह-सुबह पीएम मोदी से तीखा सवाल पूछ दिया है। बिहार सरकार द्वारा दरभंगा एम्स के निर्माण के लिए जमीन हस्तांतरित किए जाने की खबर को लेकर पीएम मोदी पर रोहिणी ने तंज किया है और पूछा है कि बकौल पीएम मोदी जब दरभंगा में एक एम्स पहले से है तो दूसरा एम्स की बात क्यों हो रही है?


रोहिणी आचार्य ने एक्स पर लिखा कि, “दरभंगा में एक और एम्स (AIIMS) ? माननीय प्रधानमंत्री जी ने तो अगस्त , 2023 में ही अपने एक भाषण में बताया था कि दरभंगा में एम्स (AIIMS) का निर्माण हो चुका है और वहाँ मरीजों के इलाज की शुरुआत भी हो चुकी है .. ऐसे में पूछता है बिहार कि "बकौल माननीय प्रधानमंत्री जी जब दरभंगा में एक एम्स (AIIMS) है ही , तो फिर दूसरे के निर्माण के लिए जमीन सौंपे जाने की नौबत क्यूँ आन पड़ी ? क्या तब ( अगस्त, 2023 में ) गलतबयानी की थी माननीय प्रधानमंत्री जी ने?”


रोहिणी ने आगे लिखा, “अगर ' हाँ ' , तो क्या की गयी गलतबयानी के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी की तरफ से कभी कोई खेद प्रकट किया गया ? " .. दरभंगा एम्स ( AIIMS) की ही तरह पूर्णिया में घरेलू उड़ानों के लिए हवाई - अड्डे का निर्माण भी हो ही गया है और यात्रियों की आवाजाही भी जारी है .. अब कहीं ऐसा न हो कि वहाँ भी दूसरे हवाई - अड्डे का निर्माण व् उद्घाटन हो जाए!”


बता दें कि बिहार सरकार ने दरभंगा में एम्स के निर्माण के लिए केंद्र को 150 एकड़ जमीन का पेपर सौंप दिया है। अब जल्द ही 37 एकड़ जमीन और उपलब्ध करवाई जाएगी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIIMS) के निर्माण के लिए 150 एकड़ जमीन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को सौंपा गया है।करीब 200 एकड़ में दरभंगा के एकमी शोभन बाईपास में एम्स हॉस्पिटल बनेगा। बहुत जल्द अब इसका निर्माण कार्य शुरू होगा।