RJD छोड़कर आने वाले नेताओं को हैसियत का हुआ अंदाजा, JDU की बैठक में भी नहीं मिली एंट्री

RJD छोड़कर आने वाले नेताओं को हैसियत का हुआ अंदाजा, JDU की बैठक में भी नहीं मिली एंट्री

PATNA : विधानसभा चुनाव के पहले आरजेडी से पाला बदलकर जेडीयू में आने वाले नेताओं को अब अपनी हैसियत का अंदाजा हो रहा है. चुनाव के ठीक पहले आरजेडी के कई नेता पाला बदलकर जेडीयू में शामिल हो गए थे. विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए आरजेडी के कई विधायकों ने भी जदयू का दामन थाम लिया था, लेकिन अब चुनाव खत्म होने के बाद इन नेताओं को जेडीयू में अपनी हैसियत के बारे में जमीनी हकीकत का एहसास हो रहा है.

 दरअसल आरजेडी छोड़कर जेडीयू में शामिल होने वाले पूर्व विधायक के चंद्रिका राय, महेश्वर प्रसाद यादव को आज पार्टी की राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद की बैठक में शामिल होने का मौका नहीं मिला. यह सभी नेता प्रदेश कार्यालय बैठक में शामिल होने पहुंचे थे. लेकिन इनका नाम बैठक में शामिल होने वाले नेताओं की लिस्ट में शामिल नहीं था. चंद्रिका राय सबसे पहले जेडीयू कार्यालय की गेट से वापस लौट गए. महेश्वर प्रसाद यादव भी बैरंग वापस लौट गए. 

फर्स्ट बिहार ने इस बाबत जेडीयू के अधिकारिक सूत्रों से जब जानकारी ली तो मालूम पड़ा कि इन नेताओं के जेडीयू में शामिल होने के पहले राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद का गठन किया जा चुका था. क्योंकि इन नेताओं ने आरजेडी छोड़कर जदयू का दामन चुनाव के ठीक पहले थामा था. इसलिए इनका नाम परिषद या राज्य कार्यकारिणी की लिस्ट में शामिल नहीं हो सका. नतीजा यह हुआ कि आज हो रही महत्वपूर्ण बैठक में इन नेताओं को शामिल होने की अनुमति नहीं मिली.