RJD ऑफिस में आज 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे तेजस्वी, क्या जगदा बाबू की वापसी के लिए तैयार किया प्लेटफॉर्म?

RJD ऑफिस में आज 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे तेजस्वी, क्या जगदा बाबू की वापसी के लिए तैयार किया प्लेटफॉर्म?

PATNA : बुधवार की शाम में पटना पहुंचने के बाद तेजस्वी यादव आज प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने वाले हैं. सुबह 11 बजे आरजेडी कार्यालय में तेजस्वी यादव की प्रेस वार्ता रखी गई है.  माना जा रहा है कि तेजस्वी यादव आज मीडिया के जरिए जातीय जनगणना के साथ-साथ ओबीसी आरक्षण को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोल सकते हैं. तेजस्वी के निशाने पर नीतीश सरकार भी होगी. लेकिन तेजस्वी यादव की प्रेस वार्ता आरजेडी कार्यालय में आयोजित तो होने के पीछे एक दूसरा मकसद भी है.


दरअसल तेजस्वी यादव के बड़े भाई और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पिछले दिनों जगदानंद सिंह को खूब खरी-खोटी सुनाई थी. आरजेडी कार्यालय में रविवार को आयोजित छात्र आरजेडी की बैठक को संबोधित करते हुए तेज प्रताप ने जगदानंद सिंह को हिटलर बताया था. यहां तक कह डाला था कि कुर्सी किसी की बपौती नहीं है. जगदा बाबू तेज प्रताप के इस रवैया से इस बार इतने आहत हुए कि उन्होंने प्रदेश कार्यालय आना छोड़ दिया.


यह पहला मौका नहीं था कि तेज प्रताप में जगदानंद सिंह को अपमानित किया हो. लेकिन अब जब पानी सिर के ऊपर जा चढ़ा तो जगदा बाबू ने पार्टी कार्यालय से दूरी बना ली. आरजेडी के अंदर खाने से जो खबर मिली है. उसके मुताबिक पटना पहुंचते ही तेजस्वी यादव ने जगदानंद सिंह से बातचीत की. तेजस्वी यादव गुरुवार को ही मीडिया से बात करना चाहते थे. लेकिन जगदा बाबू पार्टी कार्यालय नहीं आएं. किसी तरह जगदा बाबू को अब प्रदेश कार्यालय आने के लिए तैयार किया गया है.  तेजस्वी यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बहाने जगदा बाबू की वापसी कराने की भी तैयारी है.



सोमवार से लेकर गुरुवार तक के 4 दिन जगदा बाबू प्रदेश कार्यालय नहीं पहुंचे. पार्टी के नेता यह बहानेबाजी करते रहे कि जगदानंद सिंह की तबीयत खराब है. जबकि अंदर खाने से मिली जानकारी के मुताबिक के तेज प्रताप के रवैया ने जगदा बाबू को इस कदम के लिए मजबूर कर दिया. लेकिन अब तेजस्वी अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जगदानंद सिंह के साथ बैठ सकते हैं.


पार्टी के सूत्र बता रहे हैं कि जगदा बाबू आज प्रदेश कार्यालय में मौजूद रहेंगे. तेजस्वी यादव ने इसीलिए पार्टी कार्यालय में ही प्रेस कांफ्रेंस पी रखी है. एक तरफ तेजस्वी अपने विरोधियों को मैसेज दें.गे तो वहीं दूसरी तरफ से तेज प्रताप के रवैए से नाराज हुए. जगदा बाबू की वापसी भी करा लेंगे. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर तेज प्रताप क्या आज जगदा बाबू को लेकर अपना नजरिया बदलेंगे या फिर आगे भी उन्हें अपमानित करते रहेंगे.


तेजस्वी यादव क्या तेजप्रताप की तरफ से दिए गए बयानों पर अपनी सफाई दे पाएंगे. क्या तेजप्रताप को लेकर तेजस्वी अपनी नाराजगी मीडिया के जरिए जाहिर कर पाएंगे या फिर वह भी लालू यादव की तरह चुप्पी साधे बैठे रहेंगे.