RJD ने खंगाली NDA कैंडिडेट की लिस्ट, कोई मिला बेटा तो कोई बहनोई और कहीं पत्नी लड़ रही चुनाव

RJD ने खंगाली NDA कैंडिडेट की लिस्ट, कोई मिला बेटा तो कोई बहनोई और कहीं पत्नी लड़ रही चुनाव

PATNA : परिवारवाद की राजनीति को लेकर अक्सर पक्ष और विपक्ष हमलावर रहती है। जहां सत्तारूढ़ दल भाजपा बिहार में सबसे अधिक परिवारवाद का आरोप लालू परिवार पर लगाया जाता है। एनडीए के नेता अक्सर यह कहते हुए नजर आते हैं कि राजद का मतलब सिर्फ लालू परिवार होता है। ऐसे में इस बार के लोकसभा चुनाव में एनडीए कैंडिडेट के नाम जारी होने के बाद राजद को बैठे -बिठाए  एनडीए में परिवारवाद पर बोलने का मौका दे दिया है ,


दरअसल, इस बार के लोकसभा चुनाव को लेकर भी जब यह खबर सामने आई कि लालू यादव अपनी दो बेटियों मीसा भारती और रोहिणी आचार्य को मैदान में उतारने वाले हैं तो बीजेपी ने परिवारवाद को लेकर निशाना साधा था। इसके बाद अब लालू यादव की पार्टी आरजेडी पूरी लिस्ट लेकर आ गई है। आरजेडी के एक्स हैंडल से एक पोस्ट जारी करते हुए परिवारवाद पर निशाना साधने वालों को जवाब दिया गया। 

https://twitter.com/RJDforIndia/status/1775350272757497954?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1775350272757497954%7Ctwgr%5E6eaf565ab0e9d736656ef99f49761adf4b915330%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.abplive.com%2Fstates%2Fbihar%2Flalu-yadav-party-rjd-searched-list-of-nda-candidates-in-bihar-attacked-on-parivarvaad-2655431

आरजेडी की ओर से जिन नामों की लिस्ट जारी की गई है। उनमें एनडीए में शामिल दलों के वैसे नेता हैं जो इस बार लोकसभा का चुनाव बिहार में लड़ेंगे। इस लिस्ट में वैसे नाम हैं जो किसी के बेटे हैं, कोई किसी का बहनोई है तो कोई किसी की पत्नी है। आरजेडी ने एक्स हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा, "बिहार चुनाव में मोदी के परिवार, NDA यानी बीजेपी-जेडीयू-लोजपा का परिवारवाद सबसे अधिक... कार्यकर्ता परेशान!"


आरजेडी ने लिस्ट में इन नामों को किया शामिल


पटना साहिब- पूर्व मंत्री जनसंघ संस्थापक सदस्य ठाकुर प्रसाद के बेटे रविशंकर प्रसाद


सासाराम- शिवेश राम- पूर्व केंद्रीय मंत्री मुन्नी लाल के बेटे


हाजीपुर- चिराग पासवान- रामविलास पासवान के बेटे


जमुई- अरुण भारती- रामविलास पासवान के दामाद


समस्तीपुर- शांभवी चौधरी- मंत्री अशोक चौधरी की बेटी और पूर्व मंत्री स्व. महावीर चौधरी की पौत्री


शिवहर- लवली आनंद- पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी, विधायक चेतन आनंद की माता


वाल्मीकिनगर- सुनील कुमार- पूर्व मंत्री बैद्यनाथ महतो के बेटे


प. चंपारण- संजय जायसवाल- पूर्व सांसद मदन जायसवाल के बेटे


मधुबनी- अशोक यादव- पूर्व मंत्री हुकुमदेव यादव के बेटे


वैशाली- वीणा देवी- जेडीयू एमएलसी दिनेश सिंह की पत्नी


सीवान- विजय लक्ष्मी कुशवाहा- पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा की पत्नी 


औरंगाबाद- सुशील कुमार सिंह- पूर्व सांसद राम नरेश सिंह के बेटे


नवादा- विवेक ठाकुर- पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे


आपको बताते चलें कि, बीते मंगलवार को ही बीजेपी नेता और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने यह कहा था, "लालू यादव का परिचय है परिवारवाद, हम लोग चिंतित हैं कि लालू यादव दो बेटा और दो बेटी को तो उतार दिए लेकिन पांच बेटियां और बची हुई हैं। उनको कब उतारेंगे यह भी बताएं। इसके बाद अब आरजेडी ने ट्वीट के जरिए डाटा निकालकर इसका पलटवार किया है।