RJD में तेज-तेजस्वी के बीच वर्चस्व की लड़ाई आगे बढ़ी, तेजप्रताप ने अब तेजस्वी को किया पोस्टर से आउट

RJD में तेज-तेजस्वी के बीच वर्चस्व की लड़ाई आगे बढ़ी, तेजप्रताप ने अब तेजस्वी को किया पोस्टर से आउट

PATNA : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बाद भले ही पार्टी का नेतृत्व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव संभाल रहे हो लेकिन अब लालू परिवार से लेकर पार्टी तक के अंदर वर्चस्व की लड़ाई तेज होती दिख रही है. तेजस्वी यादव चुनाव प्रचार से लेकर पार्टी के कार्यक्रमों में तेज प्रताप यादव की तस्वीर को पोस्टर में जगह नहीं देते रहे हैं. तेज प्रताप यादव के दिल में इसे लेकर मलाल भी रहता है. लेकिन अब तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी पर उसी अंदाज में पलटवार किया है, जैसा अब तक उनके साथ होता रहा.


पहली बार तेज प्रताप यादव ने अपने पोस्टर से तेजस्वी यादव को आउट कर दिया है. जी हां, छात्र आरजेडी के स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश कार्यालय के बाहर बड़ा पोस्टर लगाया गया है. इस पोस्टर में तेज प्रताप यादव तो नजर आ रहे हैं. उनके साथ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की भी तस्वीर है. लेकिन तेजस्वी यादव को इस पोस्टर में जगह नहीं दी गई है.


खास बात यह है कि इस पोस्टर में छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव की तस्वीर है लेकिन तेजस्वी यादव की नहीं है. यह बड़ा पोस्टर प्रदेश कार्यालय के ठीक उसी जगह पर लगाया गया है जहां अब तक के पार्टी के तमाम आयोजनों पर तेजस्वी यादव की तस्वीर नजर आती थी.



आपको बता दें कि पिछले दिनों आरजेडी के स्थापना दिवस समारोह के मौके पर भी इसी जगह पर पार्टी ने पोस्टर लगाया था. इसमें तेजस्वी के साथ-साथ लालू और राबड़ी की भी तस्वीर थी. लेकिन तेज प्रताप यादव को उस पोस्टर में जगह नहीं दी गई थी. स्थापना दिवस समारोह के मुख्य मंच पर भी लगे पोस्टर में तेज प्रताप यादव की तस्वीर गायब थी.


स्थापना दिवस समारोह में तेज प्रताप यादव ने दिल की भड़ास निकालते हुए तेजस्वी यादव पर तंज भी कसा था और जगदानंद सिंह को खूब आड़े हाथों लिया था. अब तेज प्रताप ने पार्टी दफ्तर के बाहर ऐसे पोस्टर लगवाए हैं जिसमें तेजस्वी का ही चेहरा गायब है. जाहिर है यह मामला आगे और तूल पकड़ेगा.