RJD के झटके से तिलमिलाई कांग्रेस, तेजस्वी के अड़ियल रवैये से महागठबंधन में संकट

RJD के झटके से तिलमिलाई कांग्रेस, तेजस्वी के अड़ियल रवैये से महागठबंधन में संकट

PATNA : राज्यसभा चुनाव के लिए आरजेडी की तरफ से अपने 2 उम्मीदवारों की घोषणा करने के बाद महागठबंधन में महाभारत छिड़ गया है. राज्यसभा की एक सीट पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के लिए आरजेडी के सामने दावेदारी पेश की थी. लेकिन कांग्रेस के इस दावे को खारिज करते हुए आरजेडी ने दोनों सीटों पर उम्मीदवार दे दिया जिससे कांग्रेस तिलमिलाई हुई है.


कांग्रेस प्रभारी के लेटर को आरजेडी ने बताया फर्जी

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने जब पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की तब कांग्रेस की तरफ से की गई मांग को लेकर भी सवाल किया गया. जवाब में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कह दिया कि बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल का कोई पत्र आरजेडी को नहीं मिला था. उन्होंने गोहिल के पत्र को ही फर्जी करार दिया. जिसके बाद अब कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि आरजेडी के नेताओं को सोच समझकर बयान देना चाहिए. हमारे बिहार प्रभारी ने अगर कोई पत्र लिखा तो उसे फर्जी बताया जाना बेहद दुखद है कि जिस भाषा का इस्तेमाल किया जा सकता.

कांग्रेस ने कहा-आरजेडी ने तोड़ दिया वादा

आरजेडी के नेताओं को यह समझना चाहिए कि जिस भाषा का इस्तेमाल वह जेडीयू और बीजेपी के लिए करते हैं उसी भाषा का इस्तेमाल कांग्रेस के लिए नहीं किया जा सकता. कांग्रेस नेता ने कहा कि महागठबंधन को अडियल रवैया के साथ चलाना मुश्किल होगा. प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि पहले से ही तय था कि बिहार से होने वाले राज्यसभा चुनाव के दौरान एक सीट कांग्रेस को दी जाएगी. लेकिन आरजेडी ने अपना वादा तोड़ दिया है.