RJD के राज्यसभा उम्मीदवार एडी सिंह और प्रेमचंद्र गुप्ता ने किया नामांकन, कई नेता रहे मौजूद

RJD के राज्यसभा उम्मीदवार एडी सिंह और प्रेमचंद्र गुप्ता ने किया नामांकन, कई नेता रहे मौजूद

PATNA: आरजेडी उम्मीदवार एडी सिंह और प्रेमचंद्र गुप्ता ने आज राज्यसभा के लिए नामांकन किया. इस दौरान आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, तेजस्वी यादव और भोला यादव समेत कई आरजेडी के विधायक मौजूद रहे. नामांकन से कुछ देर पहले ही आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने आज दोनों उम्मीदारों के नामों की घोषणा की. उसके बाद दोनों उम्मीदवार नामांकन करने के लिए पहुंचे. इस दौरान महागठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस का कोई नेता अपने सहयोगी दल के के उम्मीदवारों के नामांकन में नजर नहीं आया. 


तेजस्वी बोले- सभी जाति को दिया मौका

तेजस्वी यादव ने कहा कि आरजेडी के दोनों के सदस्य जीत कर राज्यसभा जाएंगे. हम शुरू से कहते आ रहे है कि हर जाति के लोगों को साथ लेकर चलना है. वैश्य, भूमिहार के जाति के उम्मीदवार को भी राज्यसभा भेजा हैं. इससे पहले दलित, पिछड़ों को भी भेज चुके हैं. आगे भी सभी समाज के लोगों को भेजा जाएगा. 

राजनीति के लिए नया नहीं

नामांकन करने के बाद अमरेंद्र सिंह धारी ने कहा कि मैं राजनीति के लिए नया नहीं हूं. मेरे परिवार के लोग 5 बार सांसद रह चुके हैं. ऐसे मैं राजनीति को देखा हूं और समझा हूं. पार्टी ने जो जिम्मेवारी दी है उसपर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगा.

जानिए कौन हैं अमरेंद्र धारी सिंह

बिहार की राजनीति के लिए अमरेंद्र धारी सिंह बिल्कुल अंजाना चेहरा हैं ना तो उन्हें कोई जानता है और ना ही वह कभी राजनीति में सक्रिय रहे हैं. अमरेंद्र धारी सिंह पटना जिले के ही दुल्हन बाजार इलाके के रहने वाले हैं. लेकिन उनका पूरा कारोबार दिल्ली से संचालित होता है. रियल स्टेट से लेकर फर्टिलाइजर और केमिकल इंडस्ट्री में उनका कारोबार फैला हुआ है फर्स्ट बिहार को मिली जानकारी के मुताबिक अमरेंद्र धारी सिंह अविवाहित हैं और पटना के पाटलिपुत्र कॉलोनी में उनका बंगला भी है.