RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद भारत के लिए रवाना, सिंगापुर एयरपोर्ट पर साथ दिखीं बेटी रोहिणी

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद भारत के लिए रवाना, सिंगापुर एयरपोर्ट पर साथ दिखीं बेटी रोहिणी

PATNA: किडनी ट्रांसप्लांट के बाद आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद आज सिंगापुर से भारत के लिए रवाना हो गए। लालू सिंगापुर से दिल्ली लौट रहे हैं। सिंगापुर के एयरपोर्ट पर बेटी रोहिणी और उनके परिवार के अन्य सदस्य लालू को स्वदेश विदा करने के लिए पहुंचे थे। लालू प्रसाद स्वस्थ हैं हालांकि सिंगापुर एयरपोर्ट पर वे व्हील चेयर पर नजर आए, जहां से बेटी रोहिणी ने उन्हे खुशी खुशी विदा कर दिया।


लालू को नया जीवन देने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने कल ट्वीट कर लालू प्रसाद के भारत लौटने की जानकारी दी थी। रोहिणी ने बिहार के लोगों पापा लालू प्रसाद का ख्याल रखने की अपील की थी। आज लालू को विदा करने के लिए रोहिणी और उनके परिवार के लोग सिंगापुर एयरपोर्ट पहुंचे थे।


जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद भारत तो लौट रहे हैं लेकिन अभी उनके पटना आने की संभावना कम है। इंफेक्शन के खतरों को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें भीड़ से अलग रहने की सलाह दी है। दिल्ली पहुंचने के बाद लालू प्रसाद अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर जाएंगे और फिलहाल वहीं रहेंगे। तबीयत में सुधार होने के बाद वे पटना लौट सकते हैं।


बता दें कि कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद दिसंबर महीने में सिंगापुर गये थे। लालू किडनी सहित कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। उनकी दोनों किडनी 28 प्रतिशत ही काम कर रही थी, जिसके कारण डॉक्टरों ने ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी। सिंगापुर में रह रही लालू-राबड़ी की बेटी रोहिणी ने पिता को अपनी एक किडनी देने का फैसला किया था। 


पति एवं ससुराल के परिजनों की सहमति के बाद 5 दिसंबर को रोहिणी ने अपने पिता को किडनी दिया था। पांच दिसंबर 2022 को सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू यादव की किडनी का प्रत्यारोपण हुआ था। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू यादव कई दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रहे। डॉक्टरों से अनुमति मिलने के बाद आज लालू की वतन वापसी हो रही है।