RCP छोड़ेंगे JDU अध्यक्ष की कुर्सी, प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में हो गया साफ, बोले.. किसी मजबूत साथी को देंगे जिम्मेदारी

RCP छोड़ेंगे JDU अध्यक्ष की कुर्सी, प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में हो गया साफ, बोले.. किसी मजबूत साथी को देंगे जिम्मेदारी

PATNA : केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह जल्द ही अध्यक्ष की कुर्सी छोड़ देंगे. पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की अहम बैठक में इस बात के स्पष्ट संकेत मिले हैं. दरअसल आरसीपी सिंह के इस बैठक में वर्चुअल मोड में दिल्ली से जुड़े थे. इस बैठक के दौरान नीतीश कुमार ने कई बार उपेंद्र कुशवाहा की चर्चा की. उपेंद्र कुशवाहा जिस तरह बिहार दौरे पर निकले हैं. उसकी चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने उनके काम को सराहा.


नीतीश कुमार की तरफ से कुशवाहा के निकले यह शब्द इस बात का संकेत हैं कि आगे उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. केंद्र में आरसीपी सिंह के मंत्री बनने के बाद लगातार जेडीयू के अंदर खाने से यह खबरें आ रही हैं कि आरसीपी सिंह की जगह उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है. प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के बाद दिल्ली में आरसीपी सिंह से भी आज मीडिया ने यही सवाल पूछा आरसीपी सिंह ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी मिली है. वह उसे बखूबी निभाते हैं. जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पहले वह राज्यसभा में सदन के नेता थे. लेकिन जैसे ही उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी संभाली. पार्टी ने राज्यसभा में रामनाथ ठाकुर को नेता बनाया. अब वह पार्टी के फैसले पर केंद्र में मंत्री बने हैं. केंद्र में मंत्री बनने के बाद आगे पार्टी जो तय करेगी वह स्वीकार करेंगे.



आरसीपी सिंह ने कहा कि केंद्र में मंत्री बनने के बावजूद व संगठन का काम देखते रहेंगे. लेकिन अगर पार्टी फैसला लेती है. तो वह अपने किसी मजबूत साथी को जिम्मेदारी देने उससे पीछे नहीं हटेंगे. आरसीपी सिंह का यह बयान इस बात का स्पष्ट संकेत है कि आने वाले दिनों में कुशवाहा की ताजपोशी हो जाएगी.  आरसीपी सिंह ने यह भी कहा कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते उपेंद्र कुशवाहा जब पार्टी में आए तो उन्हें संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया. पहले इसका कोई इतिहास पार्टी में नहीं मिलता है.  आरसीपी सिंह ने कहा कि वह संगठन के लिए काम करते हैं और आगे भी करते रहेंगे. पार्टी जो जिम्मेदारी देती है. भगवान के आशीर्वाद से वह उस जिम्मेदारी को बखूबी पूरा भी करते हैं.


इधर पटना में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के बाद बाहर निकले उपेंद्र कुशवाहा से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने सभी नेताओं के काम की तारीफ की है. इसी कड़ी में उन्होंने मेरे काम की भी चर्चा की पार्टी के अंदर का सब कुछ ठीक है इस सवाल पर कुशवाहा ने कहा कि मीडिया में चाहे जो भी खबरें चल रही हो लेकिन हकीकत यही है कि जेडीयू के अंदर खाने सब कुछ ठीक है.