रविशंकर प्रसाद बोले.. कांग्रेस बिचौलियों के साथ है खड़ी, क्या आरजेडी भी दे रही है साथ

रविशंकर प्रसाद बोले.. कांग्रेस बिचौलियों के साथ है खड़ी, क्या आरजेडी भी दे रही है साथ

PATNA: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस पर हमला बोला हैं. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस तो बिचौलियों के साथ खड़ी. इसलिए कृषि बिल का विरोध कर रही है. क्या आरजेडी भी इसका साथ दे रही है. 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कृषि बिल किसानों को बिचौलियों और दलालों से मुक्त करता है. कांग्रेस पार्टी और आरजेडी बिचौलियों और दलालों के पक्ष में खड़ी हैं, इस बिल विरोध कर रही हैं. आज मैं बिहार के किसानों से कहना चाहता हूं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य कभी भी समाप्त नहीं होगा. नीतीश कुमार ने 2006 में कृषि मंडी को खत्म कर दिया था. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कृषि बिल का विरोध किसान नहीं कर रहे हैं. कृषि संबंधित नए कानून देश के 86 प्रतिशत छोटे और मझोले किसानों के हित में हैं. बड़े किसान भी इसका लाभ उठा पाएंगे. ये बिल किसानों को अपनी उपज देश में कहीं भी बेचने की आज़ादी देते हैं और किसानों को मंडियों के शोषण से मुक्त करते हैं. 


विरोध करना मजबूरी

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कृषि बिल का विरोध सिर्फ राजनीतिक दल कर रहे हैं. क्योंकि जो भी पीएम मोदी करेंगे उसका विरोध करना राहुल गांधी की मजबूरी है. सभी अपने स्वार्थ को लेकर विरोध कर रहे हैं. ये विरोध करने वाले राजनीतिक दल बिचौलियों का साथ दे रहे हैं. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कृषि बिल में मंडी का पैसा नहीं देना पड़ेगा, किसानों को तीन दिन के अंदर पैसा मिलेगा. किसानों को नया मार्केट मिलेगा. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बिहार का किसान किसी भी जगह पर अपना अनाज बेच सकते हैं.