राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी की CM नीतीश से मांग, दलित नेता को अपमानित करने वाले मंत्री को करें बर्खास्त: श्रवण अग्रवाल

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी की CM नीतीश से मांग, दलित नेता को अपमानित करने वाले मंत्री को करें बर्खास्त: श्रवण अग्रवाल

PATNA: राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से दलित नेता श्याम रजक को अपमानित करने वाले मंत्री तेजप्रताप यादव की बर्खास्तगी की मांग की है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से भी बड़े बेटे तेजप्रताप को पार्टी से निष्कासित किए जान की मांग की। उन्होंने कहा की तेजप्रताप द्वारा दलितों को जलील और अपमानित किया गया है जिसका राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी तीव्र भर्त्सना करती है। 


राष्ट्रीय लोक जन शक्ति पार्टी एवं दलित सेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने 1974 में जय प्रकाश नारायण के संम्पूर्ण क्रांति के समय से सक्रिय नेता बिहार के पूर्व मंत्री राजद के अति वरिष्ट नेता श्याम रजक को नई दिल्ली के राजद के राष्ट्रीय कार्यकारणी में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव के द्वारा अपमानित तथा जलील करने एवं जिस तरह बिहार के दलित नेता श्याम रजक को तेज प्रताप यादव ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया राष्ट्रीय लोक जन शक्ति पाटी इसकी कठोर शब्दों में निंदा करती है और तेज प्रताप यादव के द्वारा जो बिहार के पुराने दलित नेता के साथ आज घिनोना कृत किया गया है राष्ट्रीय लोजपा इसकी तीव्र भर्त्सना करती है।


राष्ट्रीय लोजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने दलित नेता श्याम रजक जो की आज दिल्ली मे इस घटना के बाद बेहोश हो गये और उनको अस्पताल में भर्ती होना पड़ा उनके जल्द ही स्वस्थ होने की कामना करती है। जिस प्रकार तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव के पुराने सहयोगी और राजद के संगठन को ऊचाई तक पहुँचाने का काम किया। श्याम रजक को आरएसएस का एजेन्ट बताया दलित नेता होने के कारण दलित समाज से आने की सजा श्याम रजक भुगत रहे है।


राष्ट्रीय प्रवक्ता अग्रवाल ने कहा की रघुवंश सिंह जैसे दिगग्ज समाजवादी नेता रघुवंश सिंह को एक लोटा पानी की हैसियत वाला नेता बताया था और रघुवंश बाबू को अपमानित किया था, उस अपमान के सदमें से रघुवंश बाबू की असमय मृत्यु हो गई थी। उसके बाद राजद के प्रदेश अध्यक्ष दिग्गज ईमानदार साफ-सुथरे छवी वाले, पिता के उम्र समान नेता जगदानंद सिंह को तेज प्रताप यादव ने लगातार पटना के पार्टी कार्यालय मे बेइज्जत और अपमानित किया और लगातार अपमान का घूँट पीकर जगदा बाबू आज भी लालू यादव जी के साथ पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से बने हुए हैं, ये सारी घटनाऐं लालू परिवार के चरित्र और उनके बेटे तेज प्रताप यादव के अलग संस्कार और संस्कृति को दर्शाती है। 


राष्ट्रीय प्रवक्ता अग्रवाल ने लालू यादव जी से आग्रह किया है, कि वे अपने दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और उनके दल में जितने भी अनुभवी नेता हैं जिनके योगदानों और मेहनत से लालू प्रसाद यादव जी मुख्यमंत्री बने उनकी धर्मपत्नी मुख्यमंत्री बनीं और उनके दोनो बेटे उपमुख्यमंत्री और वर्तमान सरकार में मंत्री है, तो लालू यादव जी अविलंब अपने बेटे तेज प्रताप यादव को श्याम रजक जैसे दलित नेता सहित एवं अन्य अनुभवी नेताओं को लगातार अपमानित करने वाले अपने बेटे तेज़ प्रताप यादव को अविलंब राष्ट्रीय जनता दल से निष्कासित करें। राष्ट्रीय लोजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अग्रवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी आग्रह किया है कि दलित नेता का अपमान करने वाले लगातार अपने व्यवहार और हरकतों से बिहार सरकार और बिहार को शर्मिंदा करने वाले तेज प्रताप यादव को अपने मंत्रीमंडल से बर्खास्त करे।