रणक्षेत्र में तब्दील हुआ हाजीपुर सदर अस्पताल, दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट, आधा दर्जन लोग गिरफ्तार

रणक्षेत्र में तब्दील हुआ हाजीपुर सदर अस्पताल, दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट, आधा दर्जन लोग गिरफ्तार

VAISHALI: वैशाली जिले के हाजीपुर सदर अस्पताल अचानक रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। इस दौरान अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। दरअसल हाजीपुर सदर अस्पताल में इलाज कराने आए दो पक्ष आपस में उलझ गए। बात इतनी बढ़ गयी कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया। हाजीपुर सदर अस्पताल से मारपीट का वीडियो भी अब सामने आ गया है। हमलावर पुलिस की भी बात मानने को तैयार नहीं हुए इस दौरान दोनों तरफ के लोगों के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्ष के लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं जिनका इलाज पुलिस अभिरक्षा में सदर अस्पताल में ही चल रहा है।


बताया जाता है कि सदर थाना क्षेत्र के फतिहाबाद बाद गांव निवासी ललन दास के पुत्र जीतेंद्र और गांव के ही मोहमद अफरान में बीच किसी बात को लेकर कहासूनी हो गई थी। जिसमें दोनों गाली-गलौज करने लगे बात इतनी बढ़ गयी कि मारपीट करने लगे। जिसके बाद  दोनों तरफ से लोग अस्पताल पहुंचे फिर दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस घटना में आधा दर्जन लोग घायल हो गये। इस दौरान ललन दास के एक पुत्र दीपक कुमार को कमरे में बन्द कर पिटाई की गयी। जिसे बाद में पुलिस ने मुक्त कराया। 


दोनों पक्ष के लोग घायल हैं जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। बताया जाता है कि मोहमद अफरान ने भी अपने घर से  लोगों को बुलवा लिया और ललन दास के दोनों बेटे जीतेन्द्र और मुन्ना की पिटाई कर दी। दोनों बेटों को बचाने के लिए दौड़े ललन दास और उनकी पत्नी रेखा देवी की भी पिटाई कर दी गयी। मारपीट की घटना को देख सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मी ने बीच बचाव करने की कोशिश की लेकिन लोग इतने आक्रोशित थे कि उनकी बात तक मानने को तैयार नहीं थे। 


दोनों पक्ष के लोगों को शांत कराने के दौरान सुरक्षा कर्मी को भी हल्की चोटे आई और वर्दी फट गया। सदर अस्पताल में दोनों पक्षों में हो रही मारपीट की सूचना पर नगर थाने और सदर थाने के पुलिस अधिकारी सदर अस्पताल पहुंची। और दोनों पक्ष से आधे दर्जन लोग को गिरफ्तार कर लिया है। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों का इलाज पुलिस अभिरक्षा में सदर अस्पताल हाजीपुर में चल रहा है। 


इस संबंध में सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात थे पुलिसकर्मी मनोज कुमार ने बताया कि दोनों पक्ष के लोग मारपीट कर इलाज करवाने के लिए सदर अस्पताल पहुंचे थे। तभी दोनों पक्ष के लोग हिंसक मारपीट करने लगे। जिसमें उन्हें चोट आई है और वर्दी भी फट गई है। दोनों तरफ से आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।