रंगदारी मांगने और जानलेवा हमला करने वाले आजसू नेता की गिरफ्तारी की मांग, अनशन पर बैठा पूरा परिवार

रंगदारी मांगने और जानलेवा हमला करने वाले आजसू नेता की गिरफ्तारी की मांग, अनशन पर बैठा पूरा परिवार

 DHANBAD: आजसू नेता हीरा लाल महतो पर जानलेवा हमला करने और रंगदारी मांगने का आरोप एक परिवार ने लगाया है। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है। 5 लाख रूपये रंगदारी मांगे जाने से परेशान कस्तूरबा नगर की महिला केरिया महताइन अपने पूरे परिवार के साथ रणधीर वर्मा चौक पर धरना पर बैठी हैं।


केरिया महताइन का आरोप है कि हीरा लाल ने उनके ऊपर और उनकी बेटियों पर जानलेवा हमला कराया। जिसमें सभी लोग बुरी तरह से घायल हो गये। इस संबंध में बरवाअड्डा थाने में केस दर्ज कराया गया लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं की गयी। हीरा लाल महतो फिर रंजीत महतो के जरीये उनकी बेटी को धमकी दे रहे हैं। कहा जा रहा है कि पांच लाख रूपये हीरा महतो को दो नहीं तो जीना दुश्वार हो जाएगा। 


केरिया महताइन का कहना है कि हीरालाल महतो भेलाटांड़ के ग्रामीणों को उकसा कर हमला कराया। जिसमें उनका बेटा और बेटी गंभीर रूप से घायल हो गये थे। इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। लेकिन प्रशासन आजसू के प्रभाव में काम कर रहा है। 29 अप्रैल को बेटी ज्योति सब्जी लाने गई थी तब रंजीत महतो ने धमकी दी थी कि हीरालाल को 5 लाख रुपए दे दो वरना रास्ता चलना मुश्किल कर देंगे। थाने में लिखित शिकायत देने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। 


जिसके कारण वो और उनका परिवार पूरी तरह से दहशत में है और धरना पर बैठे हैं। पीड़िता का कहना है कि जब तक आजसू नेता पर कार्रवाई नहीं होती है तब तक पूरा परिवार धरना पर बैठेंगे। पीड़िता ने बताया कि जमीन पर चाहरदीवारी कराने गये थे तब हीरा लाल महतो ने जानलेवा हमला कराया। पांच लाख रूपया बतौर रंगदारी की मांग की। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने बताया कि हीरा लाल महतों आजसू नेता है।


पीड़िता ने कहा कि हमलोगों का मर्डर कर देगा यदि मरना ही है तो धरना पर बैठकर मरेंगे। हीरा लाल और रंजीत महतो रंगदारी मांग रहा है। एक महीने पहले भी हमला करा चुका है लेकिन शिकायत के बावजूद अब तक पुलिस की तरफ से कार्रवाई नहीं की गयी है। पीड़िता ने हीरा लाल महतो और रंजीत महतों की गिरफ्तारी की मांग की। कहा कि जब तक दोनों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे।