रांची में आज लालू से मिलेंगे शरद यादव, महागठबंधन के भविष्य को लेकर मुलाकात है खास

रांची में आज लालू से मिलेंगे शरद यादव, महागठबंधन के भविष्य को लेकर मुलाकात है खास

PATNA : पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव आज आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे। शरद यादव रिम्स में इलाज करा रहे लालू यादव से मिलने जाएंगे। दोनों नेताओं के बीच आगामी विधानसभा चुनाव में रणनीति को लेकर बातचीत होगी। महागठबंधन में कोआर्डिनेशन कमेटी के गठन को लेकर शरद यादव लालू से वन टू वन मीटिंग में चर्चा करेंगे। दोनों नेताओं के बीच होने वाली इस मुलाकात को महागठबंधन के भविष्य के लिए अहम माना जा रहा है।

पटना में महागठबंधन के नेताओं के साथ कर चुके हैं बैठक

रांची में लालू यादव से मुलाकात करने से पहले शरद यादव ने शुक्रवार को पटना में महागठबंधन के तीन बड़े नेताओं के साथ बैठक की थी। शरद यादव ने आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ-साथ वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी के साथ बैठक की थी। इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई थी। शुक्रवार की बैठक में शामिल तमाम नेता शरद यादव को महागठबंधन की कोऑर्डिनेशन कमिटी का संयोजक बनाना चाहते हैं। कुशवाहा, मांझी और मुकेश सहनी जैसे नेताओं को ऐसा लगता है कि अगर महागठबंधन की कोआर्डिनेशन कमेटी के बिना विधानसभा चुनाव की तरफ आगे बढ़े तो सीट बंटवारे में कई जगहों पर पेंच फंसना तय है। जीतन राम मांझी लंबे अरसे से कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग करते रहे हैं और अब उन्हें भी शरद यादव के ऊपर भरोसा है। माना जा रहा है कि शरद यादव आज इन नेताओं की राय से लालू यादव को वाकिफ कराएंगे।

लोकसभा चुनाव के बाद अचानक एक्टिव हुए शरद

लोकसभा चुनाव के बाद हाशिए पर पड़े शरद यादव विधानसभा चुनाव के पहले अचानक सक्रिय हो गए हैं। सड़क ने जिस तरह महागठबंधन के नेताओं को गोलबंद किया है उसके बाद आरजेडी और कांग्रेस के सामने बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। विधानसभा चुनाव को लेकर आरजेडी पहले ही तेजस्वी को मुख्यमंत्री कैंडिडेट के तौर पर आगे कर चुका है जबकि दूसरे सहयोगी दल इस पर चर्चा के बाद फैसले की बात कह रहे हैं। शरद इन तमाम मुद्दों से लालू को वाकिफ कराएंगे। अब लालू यादव को यह तय करना है कि सहयोगी दलों की बात मानी जाए या फिर आरजेडी केवल कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए आगे बढ़े हालांकि इस पूरे मामले पर फैसला इतनी जल्दबाजी में नहीं होगा। लेकिन बावजूद इसके शरद और लालू की यह मुलाकात बेहद खास होगी।