'रामलला की प्राण प्रतिष्ठा गर्व की बात ...', आखिर क्यों हर दिन कांग्रेस से अलग रूख अपना रहे केजरीवाल

'रामलला की प्राण प्रतिष्ठा गर्व की बात ...', आखिर क्यों हर दिन कांग्रेस से अलग रूख अपना रहे केजरीवाल

DELHI : राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही देश में जश्न का माहौल है।  इस खास कार्यक्रम में कई हस्तियां शामिल हुईं।  रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए गर्भगृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। ऐसे में इस कार्यक्रम के पूरे होने के बाद भी इसको लेकर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। जहां कांग्रेस, राजद और अन्य दल इसे भाजपा और आरएसएस का कार्यक्रम बता रही है तो दूसरी तरफ केजरीवाल ने क बार फिर अलग रूख अपनाया है। 


दरअसल, दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में बृहस्पतिवार को आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बड़ी बात कह दी है। उन्होंने कहा कि - अयोध्या के मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा गर्व की बात है। हमें उनसे प्रेरणा लेकर जीवन में उतारना चाहिए। उनके त्याग और निस्वार्थ प्रेम हमसभी को प्रेरित करता है।


केजरीवाल ने कहा कि- उनका वनवास जाकर राजपाट को छोड़ना हमें सिखाता है कि किसी तरह का त्याग करने से पीछे नहीं हटना चाहिए। वह किसी जाति को नहीं मानते थे, उन्होंने शबरी के जूठे बेर खाए। लेकिन आज हमारा समाज जाति के आधार पर बंटा हुआ है। जब राम राज्य की बात की जाती है तो यह माना जाता है कि इस तरह की सुख शांति का शासन कभी नहीं हुआ। जब दैहिक दैविक दुख कभी नहीं हुआ। केजरीवाल ने कहा, 'आज दिल्ली में हम राम राज्य से प्रेरणा लेकर सरकार को चलाने का प्रयास कर रहे हैं।' इसके तहत कोई भूखा न रहे और सभी को आवास मिले, ऐसा प्रयास है।


उधर, इससे पहले बिहार में भी राजद कोटे से मुस्लिम मंत्री ने भी श्री राम को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि- - देश में राम राज्य से बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता। उन्होंने श्री राम से देश का कल्याण करने की प्रार्थना की। इतना ही नहीं इन्होंने यज्ञ में प्रसाद भी ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि भगवान राम के बारे में कुछ कहना उनके लिए सौभाग्य की बात है। मंत्री ने कहा कि जहां कहीं भी ईश्वर की कथा होगी वहां अमन चैन सुख शांति समृद्धि आएगी।