रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद BJP का कल से शुरू होगा बड़ा अभियान, ये है पूरा प्लान

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद BJP का कल से शुरू होगा बड़ा अभियान, ये है पूरा प्लान

PATNA : अयोध्या के भव्य राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। आज यानी 23 जनवरी से राम मंदिर को दुनियाभर के श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है। इसके बाद आज सुबह से ही राम मंदिर के पास बड़ी संख्या में भक्त कतारों में खड़े हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी देशवासियों को रामलला का दर्शन कराने को लेकर एक अभियान शुरू करने जा रही है। 


दरअसल, बीजेपी की ओर से श्रीरामजन्मभूमि दर्शन अभियान की शुरुआत 24 जनवरी से होगी। पार्टी आलाकमान की ओर से अयोध्या यूनिट के नेताओं को टास्क दिए गए हैं, जो उनके लिए इतना आसान नहीं रहने वाला है। भाजपा जिला इकाई को निर्देश दिया गया है कि अयोध्या धाम आने वाले सभी भक्तों के लिए उचित व्यवस्था की जाए। साथ ही उनके स्वागत करने का काम भी सौंपा गया है।


मालूम हो कि, इसी साल लोकसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले ही बीजेपी की ओर से श्रीराम जन्मभूमि दर्शन अभियान शुरू किया जा रहा है। पार्टी हाईकमान की ओर से यह टारगेट रखा गया है कि कैंपेन के दौरान देश के सभी संसदीय क्षेत्रों तक पहुंचा जाए। इस दौरान लोगों को रामलला का दर्शन करने लिए बुलावा भेजा जाएगा। साथ ही राम मंदिर आंदोलन में बीजेपी और आरएसस की सक्रिय भूमिका के बारे में जनता को जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा, यह भी बताया जाएगा कि किस तरह कुछ राजनीतिक दल मंदिर निर्माण में बाधा बनते रहे।


वहीं , मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, महासचिव सुनील बंसल और विनोद तावड़े समेत कई बड़े नेता इस अभियान की निगरानी करेंगे। ये सभी लोग कैंपेन को सफल बनाने के लिए अयोध्या जिला इकाई के संपर्क में हैं। स्थानीय नेताओं को लगातार जरूर दिशा निर्देश पहुंचाए जा रहे हैं। 


उधर , 24 जनवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अयोध्या आने वाले हैं। यहां वह राम मंदिर में प्रभु की पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद श्रीराम जन्मभूमि दर्शन अभियान की शुरुआत की जाएगी। भाजपा के अयोध्या जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि यह हमारे लिए बड़ा अवसर होने वाला है। हमने पार्टी कार्यकर्ताओं को देश के अलग-अलग हिस्सों से आने वाले श्रद्धालुओं के स्वागत की जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही उनके रहने, आने-जाने, भोजन और चिकित्सा सुविधाओं का भी ख्याल रखा जाएगा।