रामचरितमानस विवाद पर बोले प्रवीण तोगड़िया ... जब बाबर नहीं बदल पाया राम के प्रति आस्था तो चंद्रशेखर की क्या औकात

रामचरितमानस विवाद पर बोले प्रवीण तोगड़िया ...  जब बाबर नहीं बदल पाया राम के प्रति आस्था तो चंद्रशेखर की क्या औकात

BEGUSARAI : बिहार में इन दिनों विवादित बयानबाजियों का एक दौर चल पड़ा है। राज्य के अंदर सत्तारूढ़ दल के कोई न कोई नेता विवादित बयानबाजी कर रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि, राज्य के शिक्षा मंत्री के तरफ से रामचरितमानस को लेकर तीखी टिपन्नी की गई है। जिसके बाद अब एक बार फिर से इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है। इस बीच अब अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने बिहार के शिक्षा मंत्री पर तीखा तंज कसा है। 


दरअसल,अपने एक दिवसीय दौरे पर बेगूसराय पहुंचे अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने पोखरिया मोहल्ले में अपने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद उन्होंने बिहार के शिक्षा मंत्री के तरफ से रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयानों पर हमलावर होते हुए कहा कि,  जब बाबर और मुगल की वजह से भगवान राम में आस्था कम नहीं हुई तो शिक्षा मंत्री के बयान से हिन्दुओं की आस्था पर क्या फड़क पड़ेगा। इनकी बातों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसके आगे उन्होंने कहा कि,शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर कृष्ण के वंशज हैं ऐसे में राम और कृष्ण एक हैं। उन्हें राम का भी सम्मान करना चाहिए। 


इसके आलावा प्रवीण तोगड़िया ने भारत में बढ़ती जनसंख्या को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि, आज जनसंख्या नियंत्रण कानून की आवश्यकता है। उत्तर बिहार में जिस तरह से बांग्लादेशी घुसपैठिए की तादाद बढ़ रही है वह जल्द ही 20 सालों में कश्मीर बन जाएगा। जिस तरह से कश्मीर में हत्या, लूट, पलायन हो रहा है। वहीं हालात पूर्णिया और सीमांचल का हो जाएगा। 


इसके आलावा कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र था और रहेगा। लेकिन, आज जरूरत है सस्ती शिक्षा, कर्ज मुक्त किसान ,रोजगार युक्त युवा की जरूरत है।  वह काशी मथुरा को एक करने के लिए निकले थे और उनका यह अभियान चलता रहेगा। लेकिन आज लोग पाकिस्तान को गेहूं देने की बात कर रहे हैं, जिस पाकिस्तान ने भारत के 70000 हिंदुओं की हत्या की थी आज लोग मस्जिद जा रहे हैं।  लेकिन उनका सपना है काशी मथुरा और हिंदू राष्ट्र इसी पर काम कर रहे हैं।